scriptपड़ाव आरओबी पर अभी शुरू नहीं हो पाएगा ट्रैफिक, यह है बड़ी रुकावट | traffic is not going to start at rob, this is a major hindrance | Patrika News
ग्वालियर

पड़ाव आरओबी पर अभी शुरू नहीं हो पाएगा ट्रैफिक, यह है बड़ी रुकावट

कुछ दिन पहले केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने अधिकारियों से चर्चा करते हुए एक मार्च से इसे शुरू करने के निर्देश दिए थे। इसका कारण यह भी है कि मार्च माह में लोकसभा चुनाव की आचार संहित लग सकती है

ग्वालियरFeb 28, 2019 / 08:07 pm

Rahul rai

padav rob

पड़ाव आरओबी पर अभी शुरू नहीं हो पाएगा ट्रैफिक, यह है बड़ी रुकावट

ग्वालियर। पड़ाव आरओबी पर ट्रैफिक शुरू होने का सभी को इंतजार है, लेकिन एक मार्च से इसके शुरू होने की उम्मीद नहीं है। कुछ दिन पहले केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने अधिकारियों से चर्चा करते हुए एक मार्च से इसे शुरू करने के निर्देश दिए थे। इसका कारण यह भी है कि मार्च माह में लोकसभा चुनाव की आचार संहित लग सकती है।
इसको लेकर रेलवे और लोक निर्माण विभाग ने तैयारियां तेज कर दी थीं, लेकिन अभी आरओबी का एक हिस्सा भी शुरू नहीं हो सकता है, क्योंकि रेलवे ने पहले धनुषाकार हिस्से के तो पूरा कर लिया है, पर दूसरे हिस्से का काम अभी अधूरा है। वहीं लोक निर्माण विभाग ने पहले वाले हिस्से को तैयार तो कर लिया है, लेकिन कुछ हिस्से पर विभाग को छोटे-छोटे गड्ढों को पूरा करने में समय लगेगा।

बाइब्रेशन से आएगी परेशानी
पड़ाव आरओबी के दूसरे धनुषाकार हिस्से को अपनी जगह पर पहुंचने में तीन, चार दिन लग सकते हैं, इसके बाद इस पर आरसीसी का काम होगा। रेलवे अधिकारियों की मानें तो पहले धनुषाकार हिस्से के ऊपर से जब वाहन निकलेंगे तो दूसरे हिस्से में बाइब्रेशन होगा।
रंग रोगन कर तैयारी शुरू
पड़ाव आरओबी के एक हिस्से को शुरू करने के लिए दोनों ही विभागों ने तैयारी शुरू कर दी है, इसके लिए इस हिस्से के ऊपर रेलवे के सामान को हटाने का काम शुरू कर दिया गया है। वहीं लोक निर्माण विभाग ने भी लाइट के साथ अपनी अन्य व्यवस्थाओं को पूरा करने का काम शुरू कर दिया है।
एक मार्च से शुरू करने में दिक्कत आ सकती है
धनुषाकार हिस्से का एक तरफ का काम तो लगभग पूरा हो गया है, लेकिन कहीं-कहीं कुछ गड्ढों को भरने के लिए हमे कंक्रीट का काम करना पड़ेगा, इसमें थोड़ा समय लगेगा। इसके चलते एक मार्च से आरओबी पर ट्रैफिक निकलने में दिक्कत आ सकती है।
एमएस जादौन, कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग

Home / Gwalior / पड़ाव आरओबी पर अभी शुरू नहीं हो पाएगा ट्रैफिक, यह है बड़ी रुकावट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो