बायपास हाइवे पुल पर ट्रैफिक शुरू, ओवरलोड वाहनों को रोकने पुलिस से मांगा सहयोग

बायपास हाइवे पुल पर ट्रैफिक शुरू, ओवरलोड वाहनों को रोकने पुलिस से मांगा सहयोग

Rahul Aditya Rai | Publish: Sep, 11 2018 06:16:23 PM (IST) Gwalior, Madhya Pradesh, India

ओवरलोड वाहनों को रोकने के लिए ऐरा कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा सिरौल थाना, महाराजपुरा और पुरानी छावनी थाने में आवेदन देकर हेल्प मांगी गई है

ग्वालियर। ग्वालियर बायपास हाइवे के पुल के एक तरफ के हिस्से पर सुधार कार्य कराए जाने के बाद वाहनों के लिए खोल दिया गया है। यहां से वाहनों को धीमी गति से निकाला जा रहा है, लेकिन ओवरलोड वाहनों को नहीं जाने दिया जा रहा है।

 

ओवरलोड वाहनों को रोकने के लिए ऐरा कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा सिरौल थाना, महाराजपुरा और पुरानी छावनी थाने में आवेदन देकर हेल्प मांगी गई है। इस आवेदन पत्र पर राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों ने भी अनुशंसा की है।

 

बायपास हाइवे के पुल में दरार आने से दस दिन से बंद ट्रैफिक को स्लो स्पीड में शुरू कराया गया है। पुल के दोनों सिरे पर स्पीड ब्रेकर लगाए गए हैं। बेरिकेड्स के बीच से वाहनों को निकलवाया जा रहा है, जिससे वाहन 40 किमी से कम की रफ्तार में निकल रहे हैं।

 

टोल पर किया जा रहा वजन
ओवरलोड वाहनों को न निकलने देने लिए मोहनपुर के पास बायपास टोल प्लाजा पर वाहनों का भार देखा जा रहा है। क्षमता से अधिक वजन लेकर जाने वाले वाहनों को रोका जा रहा है। इसी तरह मुरैना हाइवे के टोल पर भी ओवरलोड वाहनों की क्षमता पर एनएचएआइ के अधिकारी नजर गढ़ाए हुए हैं। इधर सिरौल, महाराज पुरा और पुरानी छावनी की पुलिस भी ओवर लोड वाहनों की धरपकड़ कर रही है।

 

चेकिंग से रास्ते बदल रहे ट्रक चालक
ओवरलोड वाहनों की चेकिंग हाइवे पर रायरू के पास और मालवा कॉलेज के पास रात्रि के समय की जा रही है। इस बात की खबर लगने से ट्रक चालक रास्ता बदल रहे हैं। बानमोर से आने वाले वाहन सीधे सिटी में होकर निकल रहे हैं। वहीं झांसी से आने वाले वाहन विक्की फैक्ट्री के रास्ते से निकल रहे हैं। वे हाइवे पर टोल प्लाजा पर जाने से बच रहे हैं।


हाइवे पर धीमी गति से वाहनों को निकाला जा रहा है। ओवर लोड वाहन न निकलें, इसके लिए पुलिस का सहयोग लिया जा रहा है।
देवीसिंह, प्रोजेक्ट इंचार्ज, एेरा कंस्ट्रक्शन कंपनी

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned