scriptट्रक-कैंटर और बस में भिड़ंत,दर्जनों भर लोग इस हाल में पहुंचे अस्पताल | truck-canter and bus collide in highway | Patrika News
ग्वालियर

ट्रक-कैंटर और बस में भिड़ंत,दर्जनों भर लोग इस हाल में पहुंचे अस्पताल

नेशनल हाईवे 92 पर भिण्ड-इटावा के बीच शनिवार दोपहर ट्रक-कैंटर-बस की भिडं़त में दर्जन भर लोग घायल हो गए।

ग्वालियरNov 26, 2017 / 01:01 pm

monu sahu

accident

road accident

ग्वालियर। नेशनल हाईवे 92 पर भिण्ड-इटावा के बीच शनिवार दोपहर ट्रक-कैंटर-बस की भिडं़त में दर्जन भर लोग घायल हो गए। इनमें महिलाएं भी शामिल हैं। घायलों में कुछ इटावा रवाना हो गए,जबकि कुछ को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उक्त घटना ट्रक के अनियंत्रित होने से घटित हुई बताई जा रही है। घटना के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने स्थिति संभाली और जाम लगने के हालात को काबू में किया। वाहनों के भिड़ंत की घटना डिड़ी हनुमान मंदिर के सामने दोपहर 12 बजे के करीब हुई।
यह खबर भी पढ़ें: रेलवे ट्रैक पर खून से लथपथ मिली युवक की बॉडी,पहचान छिपाने दी ऐसी दर्दनाक मौत

इटावा की ओर से आ रहा ट्रक यूपी 83 टी 3558 अनियंत्रित होकर भिण्ड की ओर से जा रहे नए कैंटर से टकराया। इन वाहनों की टक्कर इतनी जबर्दस्त थी कि कैंटर दस-पंद्रह फीट पीछे की ओर खिसक गया। कैंटर के खिसकते हुए साइड में होते ही पीछे से चली जा रही बस एमपी 07 पी 1154 ट्रक से भिड़ गई जिससे इसमे सवार लोग घायल हो गए। वाहनों की भिड़ंत में दर्जन भर से अधिक लोग घायल हुए हंै इनमें कुछ इटावा की ओर रवाना हो गए जबकि कुछ जिला अस्पताल में भर्ती कराए गए।
यह खबर भी पढ़ें: ग्वालियर उत्सव की तैयारी: फूलबाग जोन होगा ट्रैफिक फ्री, शहर में होंगे 26 करोड़ रुपये के विकास कार्य

घायलों में मुन्नी भदौरिया (२५) निवासी कचौंगरा, मिथलेशी (26) निवासी बकेवर इटावा, अनीता नागर (52) निवासी ग्वालियर, राजेंद्रसिंह भदौरिया (32) निवासी आगरा, स्वाति त्रिपाठी (18 ), नेत्री त्रिपाठी (१६) निवासी कन्नौज, महादेवी (५१), एसएन त्रिपाठी (८१) निवासी कन्नौज को जिला अस्पताल की ट्रॉमा यूनिट में भर्ती कराया गया।
यह खबर भी पढ़ें: तीन सदस्य टीम गठित: कलागेट चौराहा-उरवाई गेट से हटेंगे ठेले, किला होगा जगमग

घटना के बाद सड़क पर दोनों ओर जाम लगने के हालात बनने लगे थे लेकिन इसी बीच सीएसपी वीरेंद्रसिंह तोमर, सिटी टीआई शैलेंद्रसिंह कुशवाह, देहात टीआई उदयभानसिंह यादव, यातायात प्रभारी दीपक साहू घटना स्थल पर पहुंचे और घायलों को अस्पताल रवाना कराया और वाहनों के आवागमन की व्यवस्था को बहाल कराया।
यह खबर भी पढ़ें: मासूम भतीजी पर चाचा-चाची ने केरोसिन डालकर लगा दी आग,इस हाल में पहुंची अस्पताल

नेशनल हाइवे को फोरलेन व रैसक्यू वाहन की दरकार
नेशनल हाईवे पर आए दिन दुर्घटना हो रही हैं। इनमें किसी की असमय जान जा रही है तो कोई घायल होकर इलाज कराने को मजबूर हो रहा है। दिनों दिन बढ़ते जा रहे यातायात पर नियंत्रण रहे तथा दुर्घटनाओं पर अंकुश लगे, इसके लिए हाईवे के फोरलेन कराए जाने की जरूरत महसूस की जा रही है।
यह खबर भी पढ़ें: सिंधिया ने सरकार पर साधा निशाना,बोले किसानों की आत्महत्या का कारण PM मोदी व CM शिवराज

वहीं रैसक्यू वाहन की उपलब्धता जरूरी हो गई है। गौरतलब है हाइवे पर एक ओर मालनपुर-बरेठा और दूसरी ओर फूप- बरही के बीच टोल प्लाजा पर वाहनों से निर्धारित शुल्क वसूला जा रहा है। ऐसे में रैसक्यू वाहन की उपलब्धता भी सुनिश्चित की जाना चाहिए।

Home / Gwalior / ट्रक-कैंटर और बस में भिड़ंत,दर्जनों भर लोग इस हाल में पहुंचे अस्पताल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो