scriptदो बहनों को बंधक बनाकर लूटपाट, बदमाश के साथ भिड़ी कृति | two sister Looted in shivpuri | Patrika News
ग्वालियर

दो बहनों को बंधक बनाकर लूटपाट, बदमाश के साथ भिड़ी कृति

दो बहनों को बंधक बनाकर लूटपाट, बदमाश के साथ भिड़ी कृति

ग्वालियरJul 01, 2018 / 07:53 pm

monu sahu

shivpuri crime

दो बहनों को बंधक बनाकर लूटपाट, बदमाश के साथ भिड़ी कृति

ग्वालियर। शहर के न्यू ब्लॉक स्थित मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला के पास किराए के मकान में रहने वाले कपड़ा व्यवसायी की बेटियों तथा भिंड में पदस्थ मजिस्ट्रेट की चचेरी बहनों को रविवार की अलसुबह एक बदमाश ने बंधक बनाकर लूटपाट कर ली। लूटपाट व संघर्ष का घटनाक्रम लगभग एक घंटे तक चलता रहा। बदमाश ने पहले तो उसी घर में रखे चाकू व हसिया की नोक पर दोनों बहनों को जान से मारने की धमकी देकर चुप कराया, लेकिन जब कृति ने बदमाश पर पलटवार किया तो वो जान बचाकर भागा।
यह भी पढ़ें

बारिश में टापू बन जाते है ग्वालियर के कई हिस्से, ऐसी स्मार्ट सिटी किस काम की

इस दौरान कृति की बदमाश से हाथापाई हुई और उसने मुंह से तकिया दबाकर मारने की कोशिश भी की। लेकिन जब कृति ने लात-घूंसे बरसाए तो बदमाश घर की नकदी व सोने-चांदी के आभूषण लेकर दोनों बहनों को किचिन में बंद करके भाग गया। बदमाश के भागने पर दोनों बहनों ने शोर मचाया तो माता-पिता जागे तथा जैसे-तैसे किचिन में बंद बेटियों को बाहर निकालकर पुलिस को सूचना दी।
यह भी पढ़ें

दर्द से तड़प रही थी प्रसूता,डॉक्टर कमरे में सोते रहे,जागने पर दिया ऐसा जबाव

पुलिस ने मौका मुआयना कर अज्ञात बदमाश के खिलाफ लूट का प्रकरण दर्ज कर लिया। शिवपुरी के मध्यदेशीय अग्रवाल धर्मशाला के पास रहने वाले डॉ. मेहता के घर में कपड़ा व्यवसाई धर्मेन्द्र जैन किराए से रहते है। धर्मेन्द्र का सगा भतीजा सोनू जैन भिंड न्यायालय में सिविल जज है। आज अलसुबह करीब 4 बजे एक शातिर बदमाश छत के रास्ते से धर्मेन्द्र के घर में घुस आया। एक कमरे में धर्मेन्द्र की दोनों बेटियां कृति (22) व प्रकृति (19)सो रही थी,जबकि पास वाले कमरे में धर्मेन्द्र व उनकी पत्नी थे।
यह भी पढ़ें

हैरीटेज बनेगा सिंधिया कालीन नैरोगेज ट्रैन सिस्टम,संभावना तलाशने निकले अधिकारी, देखें वीडियो

बदमाश बेटियों वाले कमरे में जा पहुंचा तो अचानक कृति की नींद खुली तो उसने देखा कि बदमाश पास बैठा मिठाई के डिब्बे में से मिठाई खा रहा था। कृति को देखकर बदमाश ने उसे चुप रहने को कहा। उनकी बातचीत सुनकर पास में सो रही कृति की बहन प्रकृति भी जाग गई। बदमाश ने प्रकृति को हॉल के पास मौजूद किचिन में बंद कर दिया तथा वहां से चाकू व हसिया उठा लाया,जिससे दोनों बहनों को जान से मारने की धमकी दी।
फिर बदमाश ने कृति से अलमारी खोलने को कहा। चूंकि बदमाश हाथ में चाकू व हसिया लिए हुए था, इसलिए कृति उसके कहे अनुसार अलमारी खोल दी। पहले तो कमरे में अंधेरा था लेकिन जब अलमारी खोली गई तो बदमाश ने लाइट जला ली। इसके बाद अलमारी के अंदर से बदमाश ने 15 हजार रुपए नकद,चांदी की पायलें,बाले सहित अन्य सामान निकाल लिया। इसके बाद हिम्मत करके कृति बदमाश से भिड़ गई तो बदमाश व कृति के बीच जमकर संघर्ष हुआ, जिसमें कृति को मामूली चोटे आई हैं।
दहशत का वो एक घंटा
कृति ने बताया कि 4 बजे से लेकर 5 बजे तक बदमाश उनके कमरे में रहें और चाकू व हसिया की नोक पर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। बाद में उसने हिम्मत करके बदमाश से संघर्ष किया तब वह जैसे-तैसे हमको कमरे में बंद करके भाग गया। पहले तो कुछ समझ नहीं आ रहा था कि क्या करें। लेकिन बाद में जब बदमाश से भिड़ गई तो फिर वह वहां से डरकर भागा। इसके बाद बचाओ-बचाओ बोलकर शोर मचाया तब पापा-मम्मी ने दरवाजे की कुंदी तोड़कर हमारे कमरे में आकर हमको बचाया।
रोशनदान से अंदर व बाहर गया बदमाश
पूरे घटनाक्रम में जिस तरह से बदमाश घर के अंदर जिस एक फीट के रोशनदान से अंदर आया और बाहर गया उससे प्रतीत होता है कि बदमाश प्रोफेशनल था और दिखने में काफी दुबला-पतला था जिससे वह आसानी से उस एक फीट के रोशनदान से अंदर-बाहर हो गया। जाते-जाते बदमाश ने अपने मुंह पर कपड़ा बांध रखा था जिसे वह जाते समय छोड़ गया। बदमाश नारंगी रंग की प्लेन टीशर्ट व जींस पहनकर आया था। शुरुआत में तो उसका चेहरा पहचान में नहीं आया लेकिन जब उससे संघर्ष हुआ तब उसका कपड़ा मुंह से हट गया।

नहीं पहुंचा कोई वरिष्ठ अधिकारी
शहर के बीचो-बीच मजिस्ट्रेट की चचेरी बहनों के साथ बंधक बनाकर हुई लूटपाट की बड़ी घटना होने के बाद भी पुलिस को कोई बड़ा अधिकारी मौके पर नहीं आया। स्थिति यह है कि कोतवाली टीआई से लेकर एसपी तक किसी ने भी पीडि़त परिवार को सात्वना देने की कोशिश भी नहीं की। सिर्फ एक उनि सुरेश बाबू शर्मा, संजीव पंवार व एएसआई नरेन्द्र शर्मा दो आरक्षको के साथ पूरी घटना को देखते रहे।

Home / Gwalior / दो बहनों को बंधक बनाकर लूटपाट, बदमाश के साथ भिड़ी कृति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो