scriptदो साल से बिना रजिस्ट्रेशन के दौड़ रहे थे निगम के वाहन, परिवहन अफसरों ने फटकार लगाई तो तीन लाख जमा कर कराया पंजीयन | two years of running without registration, the corporation's vehicles, | Patrika News
ग्वालियर

दो साल से बिना रजिस्ट्रेशन के दौड़ रहे थे निगम के वाहन, परिवहन अफसरों ने फटकार लगाई तो तीन लाख जमा कर कराया पंजीयन

निगम अफसरों ने तीन लाख रुपए जमा कराकर 60 ऐसे वाहनों का रजिस्ट्रेशन कराया है, जिनका दो साल पहले ही रजिस्ट्रेशन हो जाना चाहिए था

ग्वालियरMar 12, 2019 / 01:25 am

Rahul rai

nagar niagam,

दो साल से बिना रजिस्ट्रेशन के दौड़ रहे थे निगम के वाहन, परिवहन अफसरों ने फटकार लगाई तो तीन लाख जमा कर कराया पंजीयन

ग्वालियर। नगर निगम अफसर कचरा वाहन सहित कई ऐसे वाहन दौड़ा रहे हैं, जिनका न तो इंश्योरेंस कराया गया है, न ही परिवहन विभाग में रजिस्ट्रेशन कराया है। चेकिंग अभियान के दौरान निगम का एक डंपर बिना रजिस्ट्रेशन के पकड़ा गया तो इसकी पोल खुली, जिस पर परिवहन विभाग के अफसरों ने पत्र भेजकर फटकार लगाई, इसके बाद निगम अफसरों ने तीन लाख रुपए जमा कराकर 60 ऐसे वाहनों का रजिस्ट्रेशन कराया है, जिनका दो साल पहले ही रजिस्ट्रेशन हो जाना चाहिए था। हालांकि निगम के वाहनों का कमर्शियल रजिस्ट्रेशन नहीं होता है।
नगर निगम प्रशासन ने पिछले सालों में करीब ढाई सौ वाहनों की खरीदी की, लेकिन इनका पंजीयन नहीं कराया। इन वाहनों के आगे पीछे नगर निगम ग्वालियर लिखकर छोड़ दिया जाता है। बिना पंजीयन के वाहनों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस द्वारा की जाने वाली कार्रवाई में ऐसे वाहनों को नहीं पकड़ा जाता था, इस वजह से निगम अफसरों द्वारा परिवहन नियमों की धज्जियां उड़ाई जाती रहीं।
बीते महीने एआरटीओ रिंक शर्मा द्वारा वाहनों की नंबर प्लेट को लेकर चलाए गए अभियान के दौरान निगम का एक वाहन पकड़ा था, चालक उसके कागज नहीं दिखा सका। इसके बाद परिवहन विभाग ने सख्ती करते हुए पत्र लिखकर पंजीयन कराने को कहा।
दुर्घटना कर भागा था वाहन
बीते दिनों बहोड़ापुर रोड पर एक बिना नंबर प्लेट कचरा वाहन एक दंपती को टक्कर मारक र भागा था। दुर्घटना में महिला की मौत हो गई थी। शहर में ऐसे वाहनों की संख्या काफी है, जिन पर नगर निगम लिखा, लेकिन उन पर नंबर प्लेट नहीं है।
पंजीयन कराया जा रहा है
न्यायालय के मामले की वजह से वाहनों का पंजीयन नहीं हो सका था। अब पुराने वाहनों का पंजीयन परिवहन विभाग में कराया जा रहा है।
श्रीकांत कांटे, कलस्टर अधिकारी, नगर निगम
नियम तोड़ा तो कार्रवाई होगी
वाहन शासकीय हो या निजी कोई नियम तोड़ता है तो कार्रवाई की जाएगी। निगम अफसरों को भी चेताया गया था।
एमपी सिंह, आरटीओ

——————————————————————

Home / Gwalior / दो साल से बिना रजिस्ट्रेशन के दौड़ रहे थे निगम के वाहन, परिवहन अफसरों ने फटकार लगाई तो तीन लाख जमा कर कराया पंजीयन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो