scriptगेंदबाजों ने दिलाई हरियाणा को जीत | Veenu Mankad Cricket Trophy Tournament | Patrika News
ग्वालियर

गेंदबाजों ने दिलाई हरियाणा को जीत

मुंबई ने छत्तीसगढ़ को 2 विकेट से हराया

ग्वालियरOct 19, 2019 / 11:32 pm

राहुल गंगवार

Veenu Mankad Cricket Trophy Tournament

Veenu Mankad Cricket Trophy Tournament

ग्वालियर. वीनू मांकड़ क्रिकेट ट्राफी में सिंधिया स्कूल क्रिकेट मैदान पर हरियाणा और आंध्र प्रदेश टीम के बीच खेला गया मैच गेंदबाजों के नाम रहा। गेंदबाजों की दम पर हरियाणा ने आंध्रप्रदेश टीम को 43 रन से हरा दिया।
घातक गेंदबाजी कर आंध्रा के गेंदबाजों ने हरियाणा 217 पर समेट दिया। अशोक संधू एक मात्र ऐसे बल्लेबाज रहे जिससे गेंदबाजों का सामना कर 88 रन की व्यक्तिगत पारी खेली। जवाब में आंध्र टीम के बल्लेबाज भी गेंदबाजों के सामने बेबस नजर आए और पूरी टीम 45.2 ओवर में 174रन पर सिमट गई।

हरियाणा कप्तान के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के निर्णय पर बल्लेबाज खरे नहीं उतर सके। प्रारंभिक और मध्यक्रम का एक भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका। 75 रन पर 7 विकेट खो चुकी हरियाणा को निचले क्रम के बल्लेबाज अशोक संधू ने 88, यशजीत ने 25 और विवेक ने 20 रन की उल्लेखनीय पारी खेलकर स्कोर 217 रन का स्कोर खड़ा किया। आंध्र प्रदेश की ओर गेंदबाजी करते हुए नितिश ने 3 और विजय ने 2 विकेट लिए। जवाब में खेलने उतरी आंध्र की शुरुआत अच्छी नहीं रही। प्रारंभिक दो बल्लेबाजों को 32 रन पर खो चुकी टीम को नितिश और सुब्रह्मणय ने संवारा। इस जोड़ी ने 100 रन की साझेदारी की। इस जोड़ी के आउट होते ही गेंदबाज फिर से आंध्र टीम पर हावी हो गए और पूरी टीम को 45.2 ओवर में 174 रन समेट दिया। हरियाणा की ओर से गेंदबाजी करते हुए विवेक कुमार व यशजीत ने 3-3 और अनुज व निशांत ने 2-2 विकेट लिए।
अंतिम ओवर में छत्तीसगढ़ से जीत सका मुंबई
शंकरपुर स्थित क्रिकेट मैदान पर छत्तीसगढ़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। किवनूर 95, र्ष 43 और साहिल पुरी 34 की उल्लेखनीय पारियों के सहारे छत्तीसगढ़ ने सीमित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 245 रन का स्कोर खड़ा किया। मुंबई की ओर से गेंदबाजी करते हुए अर्थव ने 4 ओर सूर्यांश ने 2 विकेट लिए। जवाब में खेलने उतरी मुंबई के बल्लेबाज भी टिककर नहीं खेल सके। पहला विकेट तो 9 रन के स्कोर पर गिर गया था, लेकिन वेदांत 86 और दिव्यांश सक्सेना 61 रन की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेलकर मुंबई को आखिरी ओवर में जीत हासिल करा दी। मुंबई ने 49.2 ओवर में 8 विकेट खोकर ये जीत हासिल की।

Home / Gwalior / गेंदबाजों ने दिलाई हरियाणा को जीत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो