scriptरोजाना सैकड़ों लीटर पानी हो रहा बर्बाद | wastage of hundreds of litre water | Patrika News
ग्वालियर

रोजाना सैकड़ों लीटर पानी हो रहा बर्बाद

ग्वालियर.शहर में अभी गर्मियां शुरू भी नहीं हुई है और कई क्षेत्रों में पानी की किल्लत भी शुरू हो गई है। इसके बावजूद कई क्षेत्रों में पानी की खुलेआम बर्बादी हो रही है। रोजाना सैकड़ों लीटर पानी बर्बाद हो रहा है। कुछ यही हाल है डीडी नगर से यूनीपेच फैक्ट्री तक बनाए जा रहे सड़क मार्ग का। यहां सड़क निर्माण के दौरान खुदाई में पानी की पाइपलाइन टूट गई जिससे रोजाना पानी बर्बाद हो रहा है। इसको लेकर लोगों ने निगम को सूचना भी दी लेकिन फिर भी कोई सुनवाई नहीं हुई। जिससे पानी यूं ही व्यर्थ में बह रहा है।

ग्वालियरJan 24, 2019 / 10:00 pm

Vikash Tripathi

wastage of hundreds of litre water

रोजाना सैकड़ों लीटर पानी हो रहा बर्बाद

नगर निगम द्वारा जल बचाओ, जल है तो कल है आदि नारे खूब दिए जाते हैं लेकिन खुद निगम अधिकारी ही इस अभियान को पलीता लगाने पर तुले हुए हैं। शहर की बात करें तो बीते कुछ सालों में बारिश की स्थिति अच्छी नहीं रही है। जिसका खामियाजा शहरवासियों को भुगतना पड़ा है। इस साल औसत बारिश जरूर हुई है लेकिन अभी भी शहर में कई क्षेत्रों में जल संकट है। आने वाले दिनों में यह संकट और अधिक गहराएगा। इसके बावजूद निगम द्वारा पानी को लेकर कोई एक्शन प्लान तैयार नहीं किया है। इसके साथ ही जो पानी की बर्बादी होती है उस पर भी अंकुश नहीं लगा सके हैं। शहर में रोजाना ही पाइपलाइन लीकेज के चलते बड़ी मात्रा में पानी बह जाता है।
डीडी नगर से यूनीपेच फैक्ट्री तक डेढ़ किमी सड़क निर्माण का कार्य करीब 4 महीने से चल रहा है। निर्माण के दौरान ही खुदाई करते समय ध्यान नहीं दिया गया और पाइपलाइन को ही तोड़ दी। जिससे पानी सड़क पर ही फैल रहा है। कई दिनों से पानी यूं ही बर्बाद हो रहा है। अभी तक हजारों लीटर पानी सड़क पर व्यर्थ बह गया। इससे आने जाने वाले लोगों को भी जहां परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं दूसरी ओर आसपास के लोगों को पर्याप्त मात्रा में पानी भी नहीं मिल पा रहा है। क्षेत्र के लोगों ने जब पानी फैलते देखा तो इसकी सूचना नगर निगम अधिकारियों को दी लेकिन निगम ने इस ओर ध्यान ही नहीं दिया और पानी यूं ही फैल रहा है।

Home / Gwalior / रोजाना सैकड़ों लीटर पानी हो रहा बर्बाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो