scriptशहर में पानी का संकट फिर भी शासकीय कायार्लय में बर्बादी | Water crisis in city then wasteful in government office | Patrika News
ग्वालियर

शहर में पानी का संकट फिर भी शासकीय कायार्लय में बर्बादी

शासकीय कार्यालयों में पानी की बर्बादी पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। इन दिनों चना कोठार स्थित एनसीसी कार्यालय में खुलेआम पानी की बर्बादी की जा रही है।

ग्वालियरMay 09, 2019 / 07:49 pm

राजेश श्रीवास्तव

water

शहर में पानी का संकट फिर शासकीय कायार्लय में बर्बादी

ग्वालियर. शहर में पानी का संकट है, इसके बावजूद शासकीय कार्यालयों में पानी की बर्बादी पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। इन दिनों चना कोठार स्थित एनसीसी कार्यालय में खुलेआम पानी की बर्बादी की जा रही है। एनसीसी ऑफिस में ट्रेनिंग पर आए छात्रों द्वारा घंटों तक पानी फैलाया जाता है, कई बार दिनभर टंकियों से पानी फैलता रहता है, जो एनसीसी ऑफिस के पीछे ही जमा हो जाता है। पानी की बर्बादी को लेकर स्थानीय लोगों द्वारा एनसीसी के अधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है, लेकिन अभी तक इसे रोकने के लिए अधिकारियों द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
कंपू क्षेत्र में चना कोठार स्थित एनसीसी ऑफिस में इन दिनों छात्रों की ट्रेनिंग चल रही है। यहां आए छात्रों द्वारा मनमर्जी से पानी की मोटर चालू की जाती है। कई बार मोटर को बंद नहीं किया जाता है, जिससे घंटों तक टंकियों से पानी फैलता रहता है, जो ऑफिस के पीछे वाली गली में जमा हो जाता है। ऐसे में पानी की तो बर्बादी होती ही है, साथ ही जलभराव की समस्या के कारण आसपास के लोगों को परेशान होना पड़ता है।
एनसीसी ऑफिस में रोजाना हो रही पानी की बर्बादी को लेकर न तो छात्रों द्वारा गंभीरता दिखाई जा रही है, न ही अधिकारियों द्वारा छात्रों को पानी की बर्बादी करने से रोका जा रहा है, जबकि पूरे क्षेत्र में पानी का संकट बना हुआ है, ऐसे में नगर निगम प्रशासन भी अनजान बना हुआ है। निगम प्रशासन द्वारा लोगों से अपील की जा रही है कि जितना हो सके पानी का कम उपयोग किया जाए, पानी की सप्लाई भी एक दिन छोडकऱकी जा रही है, जिससे लोग पानी के लिए परेशान हो रहे हैं, लेकिन जिस तरह से एनसीसी ऑफिस में पानी की बर्बादी की जा रही है, उस पर निगम प्रशासन द्वारा भी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

Home / Gwalior / शहर में पानी का संकट फिर भी शासकीय कायार्लय में बर्बादी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो