scriptअलर्ट : 37 जिलों में हो सकती है बारिश, ओलावृष्टि का भी खतरा | weather alert hailstorm and heavy rainfall in many districts | Patrika News
ग्वालियर

अलर्ट : 37 जिलों में हो सकती है बारिश, ओलावृष्टि का भी खतरा

मध्यप्रदेश में मौसम ने ली करवट, अरब सागर से आने वाली नमी से बने बादले, मौसम विभाग ने कई जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना जताई…

ग्वालियरJan 08, 2021 / 03:16 pm

Shailendra Sharma

climate_new.png

ग्वालियर. उत्तर भारत से आ रही सर्द हवाओं के कारण मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में बादल छाए हुए हैं और कोहरा पड़ रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक अरब सागर से आ रही नमी के कारण प्रदेश में छाए बादलों से बारिश, ओलावृष्टि और घना कोहरे की संभावना बन रही है और आने वाले 48 घंटों में प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो सकती है। साथ ही कुछ जिलों में ओलावृष्टि की भी संभावना जताई गई है। जिसके कारण प्रदेश में आने वाले दो से तीन दिनों में ठंड जोर पकड़ सकती है।

barish.jpg

37 जिलों में बारिश के आसार
मौसम विभाग ने आने वाले 48 घंटों में प्रदेश के जिन जिलों में बारिश की संभावना जताई है उनमें इंदौर संभाग के बड़वानी, बुरहानपुर, धार, इंदौर , झाबुआ, खरगौन, खंडवा, बुरहानपुर, उज्जैन संभाग के उज्जैन, देवास, आगर-मालवा, शाजापुर, रतलाम, मंदसौर, नीमच, होशंगाबाद संभाग के होशंगाबाद, हरदा और बैतूल, ग्वालियर संभाग के अशोकनगर, गुना, ग्वालियर, दतिया, शिवपुरी, चंबल संभाग के श्योपुर, मुरैना, भिंड के साथ ही रायसेन, सीहोर, सिवनी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, दमोह, सागर, टीकमगढ़, छतरपुर, उमरिया और शहडोल जिले शामिल हैं।

 

ola.jpg

यहां गिर सकते हैं ओले
मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना जताई है। जिनमें भोपाल, राजगढ़,रायसेन, विदिशा,सीहोर, बड़वानी, बुरहानपुर, धार, इंदौर , झाबुआ, खरगौन, खंडवा, बुरहानपुर में ओले गिरने की संभावना है।

 

kohra_chaya.jpg

इन जिलों में रहेगा घना कोहरा
मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दो दिनों में घना कोहरा भी छाया रह सकता है। अशोकनगर, गुना, ग्वालियर, दतिया, शिवपुरी, श्योपुर, मुरैना, भिंड, उज्जैन, देवास, आगर-मालवा, शाजापुर, रतलाम, मंदसौर, नीमच, टीकमगढ़, छतरपुर, दमोह, पन्ना, सागर, निवाड़ी, रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, भोपाल और राजगढ़ जिले में मध्य से घना कोहरा रहने की संभावना है।

बीते 24 घंटे में प्रदेश में मौसम का हाल
वहीं अगर बीते 24 घंटों की करें तो प्रदेश के उज्जैन, ग्वालियर एवं चंबल संभाग के जिलों में कहीं कहीं बारिश दर्ज की गई तथा अन्य संभागों के जिलों का मौसम शुष्क रहा। बीते चौबीस घंटों में रीवा संभाग के जिलों में तथा छतरपुर,सागर, दमोह, ग्वालियर, गुना , भोपाल, राजगढ़, रतलाम, शाजापुर, उज्जैन जिलो में मध्यम से घना कोहरा रहा। प्रदेश में सबसे कम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रीवा में दर्ज किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो