scriptMP के इस हिस्से में पडऩे वाली है कड़ाके की सर्दी, अगले चार दिनों के लिए मौसम की भविष्यवाणी उड़ा देगी होश | weather forecast madhya pradesh latest news | Patrika News
ग्वालियर

MP के इस हिस्से में पडऩे वाली है कड़ाके की सर्दी, अगले चार दिनों के लिए मौसम की भविष्यवाणी उड़ा देगी होश

मौसम के जानकारों की मानें तो इस सप्ताह पूरे अंचल में रात का पारा नीचे रहेगा। जबकि दिन का पारा भी कम रहने के आसार हैं।

ग्वालियरDec 25, 2017 / 04:21 pm

shyamendra parihar

weather forecast madhya pradesh, mp weather latest news, weather report, weather forecast, cold wave hit city, cold wave, cold winds, sardi, gwalior news, gwalior news in hindi, mp news
ग्वालियर। सर्दी के तेवर अब और भी हो गए हैं। बीती रात पारा 4 डिग्री नीचे रिकॉर्ड किया गया है और आने वाले चार पांच दिनों में मौसम और भी खराब होने वाला है। मौसम के जानकारों की मानें तो इस सप्ताह पूरे अंचल में रात का पारा नीचे रहेगा। जबकि दिन का पारा भी कम रहने के आसार हैं।
नई खनन नीति की ये बातें हैं अहम, रेत चोरी हुई तो अब ग्राम पंचायत पर ऐसे गिरेगी गाज

क्या कहते हैं मौसम के जानकार
मौसम के जानकार बता रहे हैं कि आने वाले सप्ताह में मौसम का तापमान कम रहेगा। आज रात यानि की २५ दिसंबर को तापमान ६ डिग्री के आस पास रहने की उम्मीद है। हालांकि दिन में अभी धूप ने सर्दी से कुछ राहत जरूर दी है। इसके अलावा 27,28 एवं 29 दिसंबर को न्यूनतम तापमान ७ डिग्री या इससे भी कम रहने के पूरे आसार है, जिससे ये जाहिर है कि इस पूरे अंचल में कड़ाके की सर्दी पडऩे वाली है।
चंबल संभाग के श्योपुर में पिछले दो-तीन दिनों से छाए हल्के बादल रविवार को छंटे तो जहां न्यूनतम तापमान में 4 डिग्री की गिरावट आई, वहीं दिन का तापमान भी 2 डिग्री गिर गया। मौसम साफ होने के कारण तापमान में आई गिरावट से माहौल में गलन बढ़ गई। इसके अलावा ग्वालियर, दतिया, भिंड सहित अन्य इलाकों में भी मौसम के ऐसे ही हाल हैं।
जब यूं ही खुद आकर शहनाई बजाने लगे उस्ताद बिस्मिला खां, तानसेन समारोह की ऐसी ही 15 बातें जो आप नहीं जानते

उल्लेखनीय है कि पिछले दो-तीन दिन से शहर सहित जिले के आसमान पर बादल छाए हुए थे, जिसके कारण रात का तापमान 12 डिग्री के आसपास चल रहा था, वहीं दिन का तापमान 22 से 25 के बीच था। लेकिन रविवार को न्यूनतम और अधिकतम दोनों ही तापमान में गिरावट आई, जिससे सर्दी के तैवर तीखे हो गए।
मौसम प्रेक्षक रमेश चंद शर्मा के मुताबिक शनिवार को न्यूनतम तापमान 12.4 डिग्री था, जो घटकर रविवार को 8.8 डिग्री हो गया, जबकि अधिकतम शनिवार को 22.2 डिग्री था, जो रविवार को घटकर 20.4 डिग्री पर आ गया। शर्मा ने बताया कि रविवार को आसमान साफ रहा, साथ ही 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हल्की हवाएं चली, जिसके कारण तापमान में गिरावट आई है।

Home / Gwalior / MP के इस हिस्से में पडऩे वाली है कड़ाके की सर्दी, अगले चार दिनों के लिए मौसम की भविष्यवाणी उड़ा देगी होश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो