scriptजीतना ही सब कुछ नहीं, भाग लेना भी महत्वपूर्ण | Winning is not everything, participating is also important | Patrika News

जीतना ही सब कुछ नहीं, भाग लेना भी महत्वपूर्ण

locationग्वालियरPublished: Oct 20, 2019 06:35:52 pm

Submitted by:

Avdhesh Shrivastava

प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट में वार्षिक उत्सव ‘स्पंदन-2019’ आयोजन किया जा रहा है।

जीतना ही सब कुछ नहीं, भाग लेना भी महत्वपूर्ण

जीतना ही सब कुछ नहीं, भाग लेना भी महत्वपूर्ण

ग्वालियर. प्रतातियोगि मे जीतना ही सब कुछ नही होता, बल्कि कार्यक्रम में भाग लेना सबसे अधिक महत्वपूर्ण है। यह साहस हर एक विद्यार्थी नहीं कर पाता। यह बात मुख्य अतिथि के रूप में मप्र उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश वीके दुबे ने वार्षिक उत्सव ‘स्पंदन-2019’ के दौरान कहा। यह आयोजन प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट की ओर से किया जा रहा है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वीके दुबे ने बताया कि शिक्षा संग संस्कार विद्यार्थियों को यदि दिया जाए, तो निश्चित ही वे भविष्य में समाज एवं राष्ट्र के लिए अमूल्य योगदान दे पाने में सफ ल होते हैं।
स्टूडेंट्स डिसिप्लिन भी सीखें : उद्घाटन सत्र में अतिथि के रूप में एसटीएफ एसपी अमित सिंह ने कहा कि स्टूडेंट्स को डिसिप्लिन सीखना चाहिए, जो उन्हें जीवन में सफल बनाएगा। डॉं. सुभाष जैन, डिस्ट्रिक्ट को-ऑर्डिनेटर, एमपी ह्युमन राइट्स कमीशन ने कहा कि इस प्रकार कार्यक्रमों के आयोजन से छात्रों का भारत की संस्कृतिक विरासत से परिचय होता है, जिससे भविष्य में जो छात्र विदेशों में जाकर काम करेंगे, वो अपने मूल को नहीं भूलते।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो