scriptLockdownStory : नहीं मिल रहा था खाने का सामान, दिल्ली से पैदल चल दिया युवक, रास्ते में हो गई मौत | young man did not get any food and drink due to lock down , died | Patrika News
ग्वालियर

LockdownStory : नहीं मिल रहा था खाने का सामान, दिल्ली से पैदल चल दिया युवक, रास्ते में हो गई मौत

खान पीनें का सामान नहीें मिलने से शानिवार को एक युवक की मौत हो गई।

ग्वालियरMar 29, 2020 / 09:50 am

Amit Mishra

LockdownStory : नहीं मिल रहा था खाने का सामान, दिल्ली से पैदल चल दिया युवक, रास्ते में हो गई मौत

LockdownStory : नहीं मिल रहा था खाने का सामान, दिल्ली से पैदल चल दिया युवक, रास्ते में हो गई मौत

ग्वालियर। देश में 21 दिनों तक लॉक डाउन लागू होने से सबसे ज्यादा परेशानी मजदूरों को उठानी पड़ रही है। रोजाना मजदूरी करके अपना और परिवार का पेट पालने वाले इन मजदूरों के सामने एक बड़ी मुश्बित खड़ी हो गई है। काम बंद होने के कारण सभी मजदूर जिन जगहों पर काम करते थे वहां से पैदल ही अपने घर के लिए रवाना हो गए है। पैदल चलने के कारण इन मजदूरों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। न तो रास्ते में इन्हें कोई खाने पीने का सामान मिल रहा है और न ही घर तक पहुंचने का साधन। खान पीनें का सामान नहीें मिलने से शानिवार को एक युवक की मौत हो गई।

पलायन के दौरान मौत की यह पहली घटना
लॉक डॉउन के बाद बेरोजगार होकर दिल्ली से पैदल आ रहे एक युवक की आगरा के पास मौत हो गई। मुरैनाद जिले के अम्बाह के बडफरा गांव का रहने वाला युवक दिल्ली में टिफिन की होम डिलीवरी का काम करता था। लॉक डाउन के कारण पलायन के दौरान मौत की यह पहली घटना है।

आजीविका कैसे चलेगी
बड़फरा गांव का रहने वाला रणवीर पुत्र रामलाल सखवार 35 वर्ष कई वर्षों से दिल्ली में काम कर रहा था। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए देश में एकदम लॉक डाउन की घोषणा किए जाने के कारण रणवीर का काम बंद हो गया तो रणवीर को चिंता हुई आजीविका कैसे चलेगी।

पैदल ही दिल्ली से रवाना हुआ
रणवीर ने घर जाने का फैसला लिया, लेकिन कोई साधन उपलब्ध नहीं था ऐसे में 27 मार्च को वह पैदल ही दिल्ली से रवाना हो गया। शनिवार को अलसुबह 5:30 बजे अम्बाह में रहने वाली बहन पिंकी के पास एक कॉल आया। कॉल करने वाले ने बताया कि रणबीर गंभीर रूप से बीमार है इसलिए घर से तत्काल किसी को भेज दिए।

अनुमति लेने एसडीएम के पास गए
सूचना मिलत ही पिंकी के पति प्रमोद सखवार आगरा तक जाने के लिए अनुमति एसडीएम के पास गए, लेकिन जब तक अनुमति मिलती तब तक देर हो चुकी थी। कुछ ही देर बाद परिजनों को सूचना मिली कि रणवीर की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि रणवीर अपने पीछे अपनी पत्नी मामता की जिम्मेदारी पर 3 बच्चे छोड गया। इनमें दो बेटियों के अलावा एक बेटा भी शामिल है। इसके अलावा परिवार में रणबीर के माता पिता भी शामिल है।

भूख प्यास और तनाव से हुई मौत
शानिवार को शाम 5 बजे रणवीर का शव बडफरा गांव पहुंचा। मृतक के जीजा पूर्व पार्षद प्रमोद सखवार ने बताया कि डॉक्टर ने प्रारंभिक तौर पर बताया कि रणबीर की मौत भूख प्यास और तनाव से हुई है। मौत का वास्तविक कारण पीएम रिपोर्ट आने पर पता चलेगा।

Home / Gwalior / LockdownStory : नहीं मिल रहा था खाने का सामान, दिल्ली से पैदल चल दिया युवक, रास्ते में हो गई मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो