scriptलूट का था इरादा,जद्दोजहद की तो कर दी हत्या,अब सामने आई यह कहानी | young man killed punk in bhind | Patrika News
ग्वालियर

लूट का था इरादा,जद्दोजहद की तो कर दी हत्या,अब सामने आई यह कहानी

आरोपियों से लूट का माल तथा वारदात में उपयोग किया गया कट्टा व बाइक भी जब्त की गई

ग्वालियरMay 20, 2019 / 08:21 pm

monu sahu

police

लूट का था इरादा,जद्दोजहद की तो कर दी हत्या,अब सामने आई यह कहानी

ग्वालियर। चंबल संभाग के भिण्ड जिले के लहार थाना अंतर्गत सुंदरपुरा मार्ग पर ग्राम छिदी के पास छह दिन पूर्व एक 32 वर्षीय युवक की गोली मारकर हत्या करने के उपरांत उसके मौसेरे भाई व भाभी से पांच हजार रुपए नकदी तथा गहने लूट लिए जाने की वारदात का खुलासा कर पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों से लूट का माल तथा वारदात में उपयोग किया गया कट्टा व बाइक भी जब्त की गई है। बदमाशों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उनका इरादा सिर्फ लूट का था जद्दोजहद हो जाने पर उन्हें गोली चलानी पड़ी थी।
पुलिस अधीक्षक रूडोल्फ अल्वारेस एवं एएसपी संजीव कंचन ने पत्रकारों से संयुक्त रूप से चर्चा में बताया कि गत 12 एवं 13 मई की रात करीब 12:30 बजे रामू कुशवाह निवासी मंगरौल दतिया अपने मौसेरे भाई गंगा सिंह तथा भाभी उर्मिला निवासी कारेपुरा के साथ बाइक से लहार के शिवहरे मैरिज गार्डन में आयोजित शादी समारोह में शामिल होकर घर लौट रहा था। ग्राम छिदी के पास सुंदरपुरा मार्ग पर हथियारबंद दो युवक बाइक पर सवार होकर आए और रामू कुशवाह की गोली मारकर हत्या कर दी। दहशत में आए मृतक के मौसेरे भाई और भाभी ने न केवल पांच हजार रुपए बल्कि गहने तथा मोबाइल भी बदमाशों के सुपुर्द कर दिया था।
पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में आरोपी कृष्णा काछी एवं अरविंद काछी ने संयुक्त रूप से बताया कि उनका इरादा केवल लूट का था। इससे पूर्व भी वे लूट तथा चोरी की वारदातों को अंजाम देते रहे हैं लेकिन उनके द्वारा पूर्व में कोई हत्या जैसी वारदात नहीं की। आरोपियों ने पुलिस को बताया कि इस बार लूटने के दौरान रामू कुशवाह जद्दोजहद करने लगा ऐसे में अपनी पहचान छिपाने और मकसद को अंजाम देने के लिए गोली चलानी पड़ी।
4 वारदातें भी कबूल कीं बदमाशों ने
आरोपी अरविंद काछी व कृष्णा काछी ने पुलिस द्वारा की गई कड़ी पूछताछ में हत्या कर लूटने की वारदात के अलावा लहार क्षेत्र में ही 24 अप्रैल 2019 को बुद्धपुरा में बाइक लूटने, 24 अप्रेल को ही दतिया जिले के मगरौल थाना क्षेत्र में लूट करने, 26 अप्रेल को रौन कस्बे से बाइक चोरी करने एवं 11 मई को असवार थाना अंतर्गत ग्राम बरहा से बाइक चोरी करने की वारदात को स्वीकार किया है। एसपी रूडोल्फ अल्वारेस की ओर से अपराधा शाखा भिण्ड व ग्वालियर की पुलिस टीमों को 10-0 हजार रुपए की धनराशि से पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है।
“पकड़े गए आरोपी आदतन अपराधी हैं जिन्हें न्यायालय से पीआर पर मांगा जा रहा है। आरोपियों ने अन्य कई लूट व चोरी का खुलासा होने की उम्मीद है।”
रूडोल्फ अल्वारेस,एसपी भिण्ड

Home / Gwalior / लूट का था इरादा,जद्दोजहद की तो कर दी हत्या,अब सामने आई यह कहानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो