वाहन ने बेटे को कुचला,पब्लिक ने मचाया हंगामा,भारी संख्या में पुलिस तैनात

वाहन ने बेटे को कुचला,पब्लिक ने मचाया हंगामा,भारी संख्या में पुलिस तैनात

monu sahu | Publish: Mar, 07 2019 12:05:26 PM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

वाहन ने बेटे को कुचला,पब्लिक ने मचाया हंगामा,भारी संख्या में पुलिस तैनात

ग्वालियर। टीकमगढ़ से आकर परिवार के साथ मजदूरी कर गुजर बसर कर रहे 15 साल के लडक़े को बुधवार शाम संजयनगर, हजीरा पर एटीएम के कैश लोडिंग वाहन ने कुचलकर मार दिया। एक्सीडेंट कर ड्राइवर गाड़ी लेकर भाग निकला लेकिन उसे करीब ढाई घंटे बाद सिविल लाइंस, मुरैना में पकड़ लिया। एक्सीडेंट से खफा लोगों ने संजयनगर पर चक्काजाम कर दिया। महेन्द्र अहिरवार निवासी चंदेरा टीकमगढ़ ने बताया कि मृतक नीलू वैष्णोपुरम, हजीरा में मुुंशी के मकान में पिता के साथ किराए से रहता था, पूरा परिवार मजदूरी करता है।

 

बुधवार को वह जलालपुर में काम पर चला गया। पिता गदाईपुरा में काम पर गए थे। घर पर मां मीरा और छोटा भाई नीलू और बहन मिथला थे। नीलू (15) भी क्रॉकरी ठेकेदार के साथ काम कर रहा था। बुधवार शाम चार बजे काम पर जाने वह पैदल घर से निकला। संजय नगर चौराहे पर एटीएम में कैश भरने वाली वैन यूपी 32 एन 4020 उसे चौराहा क्रॉस करते वक्त टक्कर मारी। ड्राइवर ने ब्रेक नहीं लगाए, वैन का पहिया नीलू के सिर पर चढ़ गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

 

गुस्से में चक्काजाम, मुरैना में पकड़ा
एक्सीडेंट से गुस्साए लोगों ने संजय नगर के सामने आधे घंटे तक चक्काजाम कर दिया। इससे मलगढ़ा रोड पर ट्रक, डंपर सहित भारी वाहनों की कतार लग गई। रास्ता रोककर बैठे लोगों ने कहा रास्ते पर घनी बस्तियां हैं। 24 घंटे भारी वाहन यहां से निकलते हैं। वाहन कई की जान ले चुके हैं। पीडि़त के परिवार का कमाने वाला सदस्य की चला गया उसकी भरपाई कैसे होगी।

 

पुल से वापस लौटा, पब्लिक ने मारे पत्थर
प्रत्यक्षदर्शियों ने पुलिस को बताया शाम को चौराहे पर काफी भीड़ थी। लोगों के सामने वैन ने नीलू को कुचला, तो मौजूद भीड़ ने वैन चालक को पकडऩे की कोशिश की, लेकिन उसने गाड़ी नहीं रोकी, बल्कि उसने रास्ता रोकने वालों की तरफ गाड़ी घुमाकर उन्हें कुचलने की कोशिश की, इस हरकत से उसे पकडऩे की कोशिश कर रहे लोग सहम गए बचने के लिए भागे। वैन चालक सडक़ किनारे खड़ी बाइक को टक्कर मारकर संजयनगर पुल पर चढ़ गया।

 

उसे घेरने के लिए लोग पीछे भागे। पुल पर काफी ट्रैफिक था तो वैन चालक भांप गया कि तेज स्पीड में नहीं निकल पाएगा। तो आधा पुल क्रॉस करने के बाद वैन को तेजी से मोडकऱ वापस भागा। उसे वापस आता देखकर लोगों ने पत्थर उठा लिए। वैन तेज स्पीड में लौटी तो उस पर पथराव किया। उसका सामने का कांच तोड़ दिया। फिर भी ड्राइवर ने गाड़ी नहीं रोकी और भाग गया।

 

बेटे का पर्स चोरी, पिता बोला-क्या करूंगा पैसे का
राजाराम ने बताया कि बेटे नीलू की जेब से उसका पर्स गायब है। आशंका है टक्कर के बाद उसे कोई उठा ले गया। राजाराम की पुलिस से एक जिद थी कि उन्हें बेटे के शव का पोस्टमार्टम नहीं कराना है। उन्हें एक्सीडेंट क्लेम भी नहीं चाहिए जब बेटा ही चला गया तो पैसे का क्या करेंगे। वह बेटे के शव को गांव ले जाना चाहते हैं। पुलिस वाहन का इंतजाम कर दे, क्योंकि उनके पास गाड़ी का किराया देने के लिए पैसा नहीं है।

 

"एक्सीडेंट कर भागी वैन मुरैना के सिविल लाइंस में पकड़ ली है। उसे गिरफ्तार करने पुलिस पार्टी मुरैना भेजी है। चालक से पूछताछ में पता चलेगा कि एक्सीडेंट कैसे हुआ। वह मुरैना तक क्यों भागा।"
आलोक परिहार,हजीरा टीआइ

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned