scriptयुवाओं ने पेश की मिसाल…. प्रशासन ने नहीं सुनी तो बदल दी इलाके की सूरत | Youths set precedent | Patrika News
ग्वालियर

युवाओं ने पेश की मिसाल…. प्रशासन ने नहीं सुनी तो बदल दी इलाके की सूरत

शहर के दक्षिण-पश्चिमी क्षेत्र में भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर बने साडा के गेट से लेकर खेरिया तक एक किलोमीटर का रास्ता बेहद खराब है…

ग्वालियरSep 17, 2019 / 07:14 pm

रिज़वान खान

road

युवाओं ने पेश की मिसाल…. प्रशासन ने नहीं सुनी तो बदल दी इलाके की सूरत

ग्वालियर. शहर के दक्षिण-पश्चिमी क्षेत्र में भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर बने साडा के गेट से लेकर खेरिया तक एक किलोमीटर का रास्ता बेहद खराब है। इस रास्ते पर न तो जल निकासी के लिए नालियां बनी हैं और न ही सडक़ निर्माण पर ध्यान दिया है। सडक़ बनाने के लिए ग्रामीणों ने क्षेत्रीय पार्षद विनोद जादौन सहित अन्य जनप्रतिनिधियों को जानकारी दी थी। इसके बाद वरिष्ठ कार्यालयों को भी जानकारी दी, लेकिन किसी ने इस सडक़ को बनाने पर ध्यान नहीं दिया। इसके बाद रविवार से क्षेत्रीय युवाओं ने मिलकर आसपास पड़े पत्थर के टुकड़ों को पानी में डालकर सडक़ बनाने का काम शुरू कर दिया है। युवाओं का कहना है कि अगर शासन-प्रशासन नहीं सुन रहा तो स्वयं ही मेहनत करके यह प्रयास शुरू किया है।

निकलने में हो रही परेशानी
काम कर रहे युवाओं ने बताया कि रास्ते में पानी भर जाने से निकलने में बेहद परेशानी हो रही है। खासकर महिलाएं और बच्चों को ज्यादा परेशानी होती है। वहीं सडक़ खराब होने के कारण आए दिन छुटपुट हादसे होते रहते हैं। कभी भी कोई बड़ा हादसा भी हो सकती है। वहीं जल निकासी न होने के कारण बारिश के दिनों में घुटनों तक पानी आ जाता है।

बीते काफी समय से हम सभी लोग परेशान हैं, इसके बाद भी किसी ने हमारी परेशानी का समाधान निकालने की कोशिश नहीं की तो अब हम खुद ही रास्ता बनाने में जुट गए हैं।
राजेश कुशवाह, रहवासी

सिर्फ एक किलोमीटर का रास्ता है, इसको बनवाने में सरकार का ज्यादा पैसा भी नहीं लगेगा, लेकिन अभी तक इस पर ध्यान नहीं दिया है। निकलने में परेशानी होती है।
प्रदीप पंडित, रहवासी

वार्ड 64 की जिस सडक़ को लेकर बात कर रहे हैं उसको दिखवाकर आगे की कार्रवाई की जाएगी। सडक़ की स्थिति में सुधार करवाएंगे।
नरोत्तम भार्गव, अपर आयुक्त, नगर निगम

Home / Gwalior / युवाओं ने पेश की मिसाल…. प्रशासन ने नहीं सुनी तो बदल दी इलाके की सूरत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो