scriptसामूहिक हत्याकांड आरोपी बीजेपी विधायक अशोक चंदेल ने कोर्ट में किया सरेंडर | bjp mla ashok chandel surrender in court | Patrika News
हमीरपुर

सामूहिक हत्याकांड आरोपी बीजेपी विधायक अशोक चंदेल ने कोर्ट में किया सरेंडर

सामूहिक हत्याकांड के दोषी अशोक चंदेल समेत 5 लोगों ने कोर्ट में किया सरेंडर
– कोर्ट में विधायक संग भारी संख्या में समर्थक रहे मौजूद
– धारा 144 का हुआ उल्लंघन
 

हमीरपुरMay 13, 2019 / 07:19 pm

Karishma Lalwani

ashok chandel

सामूहिक हत्याकांड आरोपी बीजेपी विधायक अशोक चंदेल ने कोर्ट में किया सरेंडर

हमीरपुर. 22 साल पहले सामूहिक हत्याकांड मामले में उम्रकैद सजा पा चुके बीजेपी विधायक अशोक चंदेल ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया। हाईकोर्ट से सजा मिलने के बाद से ही अशोक चंदेल फरार चल रहे थे। हाईकोर्ट के आदेश के बाद सीजेएम कोर्ट ने पुलिस को हत्याकांड के सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के वारंट जारी किए थे। इसी क्रम में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया। अदालत में विधायक के अलावा, रघुवीर सिंह, आशुतोष सिंह, नशीम और भान सिंह ने आत्मसमर्पण किया। कोर्ट में विधायक के साथ भारी संख्या में समर्थक मौजूद रहे। इस दौरान समर्थकों ने खूब नारेबाजी की।
इस दौरान पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई। धारा 144 लागू होने के बावजूद जिला अदालत परिसर में भारी संख्या में विधायक के समर्थक मौजूद रहे। पुलिस अधीक्षक ने जिला न्यायालय में भारी तादाद में मौजूद समर्थकों पर बल प्रयोग किया। भीड़ को जिला न्यायालय परिसर से भगाया गया।
क्या है मामला

22 साल पहले 26 जनवरी को रमजान की मुबारकबाद देने विधायक अशोक चंदेलनसीम बंदूक वाले के घर गए थे। सड़क पर विधायक व अन्य के वाहन खड़े थे। इस बीच राकेश शुक्ला अपने भतीजे के जन्मदिन का सामान लेकर जा रहे थे लेकिन सड़क पर लगे वाहन को हटाने को लेकर दोनों में विवाद हो गया। विवाद में फायरिंग की गई जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई थी।
इन लोगों को बताया आरोपी

विधायक अशोक चंदेल के अलावा रघुवीर सिंह, आशुतोष सिंह, उत्तम सिंह, प्रदीप सिंह, झंडू सिंह, साहब सिंह, भान सिंह, रक्कू, श्याम सिंह और नसीम हैं। इसमें से झंडू सिंह की बीमारी के चलते मौत हो गई। वहीं आरोपी रक्कू जिला कारगार में उम्रकैद की सजा काट रहा है। सभी आरोपियों के खिलाफ एडीजे शमशुल हक ने वारंट जारी किया है। 13 मई तक एसपी को दोषियों को गिरफ्तार करने का आदेश जारी किया गया है।

Home / Hamirpur / सामूहिक हत्याकांड आरोपी बीजेपी विधायक अशोक चंदेल ने कोर्ट में किया सरेंडर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो