scriptहमीरपुर में भी इंसेफेलाइटिस का कोहराम, एक बच्चे की हुई मौत | Encephalitis kills one kid in Hamirpur hindi news | Patrika News
हमीरपुर

हमीरपुर में भी इंसेफेलाइटिस का कोहराम, एक बच्चे की हुई मौत

उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल के बाद अब बुंदेलखंड में जापानी बुखार इंसेफेलाइटिस ने दस्तक दे दी है।

हमीरपुरAug 18, 2017 / 05:31 pm

Abhishek Gupta

Kid Death

Kid Death

हमीरपुर. उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल के बाद अब बुंदेलखंड में जापानी बुखार इंसेफेलाइटिस ने दस्तक दे दी है। आज हमीरपुर जिला में अस्पातल में बुखार से एक साल की बच्ची की मौत हो गयी है और दर्जनों बच्चे अस्पताल में भर्ती है। आज सुबह से ही एक दर्जन से ज्यादा बुखार पीड़ित बच्चों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इंफेलाइटिस बुखार से बच्ची की मौत से पूरे जिले में हडकंप मच गया है।
जिला अस्पतल में एक बच्ची इंफेलाइटिस की वजह से हमेशा के लिए मौत की नींद सो गयी। बुखार से पीड़ित इस बच्ची को आज सुबह ही जिला अस्पताल लाया गया था। इलाज के दौरान इस बच्ची की मौत हो गयी है और एक दर्जन से ज्यादा बच्चे बुखार से तड़प रहे हैं।
हमीरपुर जिले में बिवांर थाने क्ष्रेत्र के छानी गांव के रहने वाले मनोज सिंह के एक साल के बेटे लव को कल अचानक बुखार आ गया था, जिसे आज सुबह इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया था, जहाँ इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। मासूम की मौत से उसके पूरे परिवार में कोहराम मच गया है। जिला अस्पताल के डाक्टर का कहना है कि आज सुबह से एक दर्जन से ज्यादा बुखार पीड़ित बच्चों को इलाज के लिए लाया गया है, जिनमे इंसेफेलाइटिस के लक्षण पाए गये हैं।
इंफेलाइटिस के बुंदेलखंड तक जा पहुँच जाने से इलाके में दहशत फ़ैल गयी है। लोग अपने बच्चों को लेकर खासे चिंतित नजर आ रहे है कि कही गोरखपुर जैसी महामारी बुंदेलखंड के मासूमों को भी परेशान करना शुरू न कर दे। इस बीमारी की सूचना से जिले भर में दहशत फैल गई है। लोग अपने-अपने बच्चों को लेकर बेहद चिंतित नज़र आ रहे है। अस्पताल में डॉक्टरों ने भी इन बीमारी को गम्भीरता से लिया है और किसी प्रकार की कोई चूक नहीं हो इसकी तैयारी भी की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो