scriptझोलाछाप डॉक्टरों की बढ़ती गर्मी में हो रही चांदी, भोलो भाले मरीजों को बना रहे शिकार | jhola chhap doctor income from patient in summer session | Patrika News
हमीरपुर

झोलाछाप डॉक्टरों की बढ़ती गर्मी में हो रही चांदी, भोलो भाले मरीजों को बना रहे शिकार

झोलाछाप डॉक्टर धड़ल्ले से अस्पताल चलाने में मस्त हैं और भोली-भली जनता को लूटने में लगे हुए हैं।

हमीरपुरMay 20, 2019 / 05:09 pm

Neeraj Patel

jhola chhap doctor income from patient in summer session

झोलाछाप डॉक्टरों की बढ़ती गर्मी में हो रही चांदी, भोलो भाले मरीजों को बना रहे शिकार

हमीरपुर. जिले में झोलाछाप डाक्टरों के सामने प्रशासन बौना पड़ गया है और झोलाछाप डॉक्टर धड़ल्ले से अस्पताल चलाने में मस्त हैं और भोली-भली जनता को लूटने में लगे हुए हैं। इसमें बड़ी बात यह है कि यह सब कुछ चल रहा है जिला मुख्यालय पर जहां छोटे-छोटे से कमरों में जानवरों की तरह मरीजों को ठूंस कर इलाज किया जा रहा है, और भोली-भाली और अशिक्षित लोग ऐसे झोलाछापों का शिकार हो रहे हैं।

हमीरपुर में इन दिनों गर्मी शबाब पर है जिसकी वजह से अस्पताल में मरीजों की भरमार हो रही है और इस भरमार का फायदा रजिस्टर्ड डॉक्टर कम झोलाछाप ज्यादा उठा रहे हैं। ऐसी ही कुछ तस्वीरें आपके सामने हैं जिनको देख कर आप चौंक जाएंगे। छोटे से कमरे में छतों पर बोतलें और एक साथ चार चार मरीजों का धड़ल्ले से इलाज करने वाला न तो खुद ही कोई डाक्टर है और न ही मरीजों को ड्रिप देने वाला ही कोई पेटेंट कंपाउंडर, लेकिन फिर भी जिला मुख्यालय पर चला रहा है धड़ल्ले से अस्पताल, आप खुद इन अस्पताल संचालकों की बातें सुनिए।

गांव देहात के भोले-भाले लोगों को इलाज के नाम पर लूटने वाला यह कोई पहला अस्पताल नहीं है। इस तरह के सैकड़ों अस्पताल जिले भर में संचालित हैं और धड़ल्ले से चलाए जा रहे जिनको चेक करने वाला कोई नहीं है। या यूं कहें कि कहीं न कहीं स्वास्थ्य विभाग से सांठ-गांठ कर के ऐसे अस्पताल चलाये जा रहे हैं, और जब इस तरह की ख़बरों पर विभागीय अधिकारियों से बात की जाती है तो इनके पास वही रटा-रटाया जवाब होता है, जांच की जाएगी।

Home / Hamirpur / झोलाछाप डॉक्टरों की बढ़ती गर्मी में हो रही चांदी, भोलो भाले मरीजों को बना रहे शिकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो