scriptनवविवाहित जोड़े ने पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए उठाया ऐसा कदम, हर तरफ हो रही वाहवाही | Newly married couple take oath to save nature by planting tree | Patrika News
हमीरपुर

नवविवाहित जोड़े ने पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए उठाया ऐसा कदम, हर तरफ हो रही वाहवाही

हमीरपुर में एक नवविवाहित जोड़े ने पर्यावरण संरक्षण के लिए लोगों को प्रेरित करने का काम किया

हमीरपुरDec 03, 2019 / 08:38 pm

Hariom Dwivedi

married couple take oath

नवविवाहित जोड़े ने पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए उठाया ऐसा कदम, हर तरफ हो रही वाहवाही

हमीरपुर. पर्यावरण प्रदूषण से यूपी ही नहीं देश के कई शहरों में लोग परेशान हैं। हमीरपुर में एक नवविवाहित जोड़े ने विदाई से पहले वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण के लिए लोगों को प्रेरित करने का काम किया। विदाई से पहले लड़की वृक्षरोपण के लिए रेलवे स्टेशन पर पहुंची, जहां पर्यवारण प्रेमियों की मौजूदगी में पीपल का पेड़ लगाया और फिर अपनी ससुराल के लिये रवाना हो गयी। सरकार की ग्रीन प्रोजेक्ट योजना में सहयोग करने के लिए लोगों ने इस दंपती की प्रशंसा करते हुए उत्साहवर्धन किया।
मामला हमीरपुर जिले के सुमेरपुर थाना कस्बे का है। यहां के रहने वाले विष्णु पांडेय की बेटी गरिमा पांडेय का विवाह कानपुर निवासी शिवम मिश्रा से हुआ। दोनों ने एकदूसरे को वरमाला पहनकर एक दूसरे का साथ जीवनभर निभाने के लिए अग्नि को साक्षी मानकर सात फेरे भी लिए। इसी के साथ दोनों ने पर्यवारण को बचाने की भी कसम खाई। विदाई से पहले गरिमा पांडेय ने अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए कुछ अनोखा करने की सोची औऱ उसने भरवा सुमेरपुर रेलवे स्टेशन पहुंचकर वृक्षारोपण किया। इस वृक्षारोपण के लिए मौके पर स्थानीय पर्यावरण सरंक्षण के लिए काम कर रहे लोगों की टीम भी रही, जिन्होंने गरिमा पांडेय के इस कदम की प्रसंशा करते उसके द्वारा लगाये गये पीपल के पेड़ की देखरेख का वादा भी किया।
देखें वीडियो…

Home / Hamirpur / नवविवाहित जोड़े ने पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए उठाया ऐसा कदम, हर तरफ हो रही वाहवाही

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो