scriptदारोगा ने अभियुक्त की कर दी पिटाई, जज ने बैठाई जाँच | Sub Inspector beaten young man in rath hamirpur | Patrika News
हमीरपुर

दारोगा ने अभियुक्त की कर दी पिटाई, जज ने बैठाई जाँच

किशोर ने बताया कि पुलिस ने उसकी उम्र 18 वर्ष लिखी जबकि आधार कार्ड में उम्र 17 वर्ष है। इस को लेकर दरोगा उग्र हो गए।
 

हमीरपुरApr 11, 2018 / 02:15 pm

Ashish Pandey

Sub Inspector beaten
हमीरपुर. राठ कोतवाली पुलिस के एक दारोगा ने रंगदारी मांगने के मामले में वांछित चल रहे एक नाबालिक की महज इस बात पर पिटाई कर दी कि किशोर ने डॉक्टरी परीक्षण के दौरान खुद की उम्र 17 वर्ष लिखाई। जब कि पुलिस उसे 18 वर्ष ठहराने पर जुटी थी। जब किशोर को कोर्ट में प्रस्तुत किया गया तो उसने रोते हुए जज के सामने पुलिस ज्यादती के बारे में बताया इस पर जज ने दारोगा के खिलाफ परिवाद दायर कराते हुए जाँच के आदेश दिए।
रंगदारी मांगने के एक मामले में वांछित चल रहे रिजवान पुत्र रफीक को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। डाक्टरी परीक्षण कराने के बाद किशोर को सिविल जज जूनियर डिवीजन की अदालत में पेश किया गया। जहां पर किशोर ने कोतवाली के एक एसआई पर मारपीट का आरोप लगाया। किशोर ने बताया कि पुलिस ने उसकी उम्र 18 वर्ष लिखी जबकि आधार कार्ड में उसकी उम्र 17 वर्ष है। डाक्टरी परीक्षण के दौरान उसने अपनी उम्र 17 वर्ष बताई, जिससे नाराज कोतवाली के एसआई ने कोतवाली में बने एक कमरे में ले जाकर उसे बेल्टों से बुरी तरह पीटा। इस मारपीट में वह लहुलुहान हो गया तथा उसके जबड़े में काफी चोटें आईं।
मामले की गंभीरता को देखते हुए सिविल जज ने तत्काल आरोपी एसआई को न्यायालय में तलब कर लिया। जहां पर उसे कुछ देर के लिये हिरासत में रखा गया। सिविल जज ने आरोपी एसआई के खिलाफ अभियुक्त के साथ मारपीट का परिवाद पंजीकृत कराते हुए मामले की जांच के आदेश दिए। बतादें कि बीते 15 दिसम्बर को नगर के मुहाल बुधौलियाना निवासी मुहम्मद फईम पुत्र नईम ने मुहाल फरसौलियाना निवासी रिजवान, प्रिंस, कोटबाजार निवासी फरहान तथा छोटी जुलहटी निवासी बंटी पर दस हजार रुपये की रंगदारी मांगने और न देने पर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत कराया था। इस मामले में रिजवान वांछित चल रहा था।

Home / Hamirpur / दारोगा ने अभियुक्त की कर दी पिटाई, जज ने बैठाई जाँच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो