scriptकोटा से आएगी 5 हजार लीटर हाइपोक्लोराइट केमिकल | 5 thousand liters of hypochlorite chemical will come from Kota | Patrika News
हनुमानगढ़

कोटा से आएगी 5 हजार लीटर हाइपोक्लोराइट केमिकल

कोटा से आएगी 5 हजार लीटर हाइपोक्लोराइट केमिकलहनुमानगढ़. जिले में हाइपोक्लोराइट के छिड़काव के लिए कोटा से 5000 लीटर केमिकल कोटा से मंगवाया गया है। नगर परिषद आयुक्त शैलेन्द्र गोदारा ने बताया कि जिला कलक्टर के आदेशानुसार 5 हजार लीटर केमिकल लेने के लिए रविवार को कोटा के लिए ट्रक रवाना किया गया है। सोमवार सुबह केमिकल लेकर वहां से हनुमानगढ़ के लिए रवाना होगा। ट्रक के साथ हनुमानगढ़ नगर परिषद का सहायक लेखाधिकारी व दो सफाई कर्मियों को भेजा गया है।

हनुमानगढ़Mar 29, 2020 / 09:35 pm

Anurag thareja

कोटा से आएगी 5 हजार लीटर हाइपोक्लोराइट केमिकल

कोटा से आएगी 5 हजार लीटर हाइपोक्लोराइट केमिकल


कोटा से आएगी 5 हजार लीटर हाइपोक्लोराइट केमिकल
हनुमानगढ़. जिले में हाइपोक्लोराइट के छिड़काव के लिए कोटा से 5000 लीटर केमिकल कोटा से मंगवाया गया है। नगर परिषद आयुक्त शैलेन्द्र गोदारा ने बताया कि जिला कलक्टर के आदेशानुसार 5 हजार लीटर केमिकल लेने के लिए रविवार को कोटा के लिए ट्रक रवाना किया गया है। सोमवार सुबह केमिकल लेकर वहां से हनुमानगढ़ के लिए रवाना होगा। ट्रक के साथ हनुमानगढ़ नगर परिषद का सहायक लेखाधिकारी व दो सफाई कर्मियों को भेजा गया है।
सभी वार्डों में हो चुका है स्प्रे
आयुक्त गोदारा ने बताया कि शहर के 60 वार्डों में हाइपोक्लोराइट के घोल का छिड़काव एक बार करवाया जा चुका है। पार्षद व संदिग्ध रोगी की सूचना मिलने पर संबंधित वार्ड में छिड़काव किया जाएगा। इसके अलावा जिन लोगों को होम क्वारंटाइन में रखा गया है, वहां सांवधानियां बरतने के लिए भी छिड़काव किया जा रहा है।
समिति करेगी छिड़काव
हनुमानगढ़ सेवा समिति (भारत क्लब) व भद्रकाली सेवा समिति की ओर से कोरोना वायरस के बचाव के लिए हाइपोक्लोराइट का छिड़काव करेगी। गोपाल जिंदल ने बताया कि समिति की ओर से दो ट्रैक्ट्रर व चालक नगर परिषद के अधीन टाउन व जंक्शन के वार्डों में छिड़काव करेंगे। आयुक्त शैलेन्द्र गोदारा ने बताया कि शहर को सैनिटाइजर करने के लिए और भी सामाजिक संस्थाओं से वाहन मांगे गए हैं ताकि सभी वार्डों में हर दूसरे दिन छिड़काव किया जा सके।
********************************Ÿ

Home / Hanumangarh / कोटा से आएगी 5 हजार लीटर हाइपोक्लोराइट केमिकल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो