कर्मचारी के खाते से निकले 50 हजार, बैंक से शिकायत के बावजूद नहीं रुकी ठगी

Adrish Khan | Updated: 08 Aug 2019, 11:00:27 AM (IST) Hanumangarh, Hanumangarh, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/

हनुमानगढ़. सरकारी कर्मचारी के खाते से फर्जी एटीएम कार्ड बनाकर अलग-अलग जगहों से तीन बार कर 50 हजार रुपए निकालने का मामला सामने आया है। पीडि़त कर्मचारी के बैंक को ऑनलाइन शिकायत करने के बावजूद इस पर लगाम नहीं लगी। लगातार दो दिन अज्ञात ने नकदी निकाल कर कर्मचारी को चूना लगा दिया। इस संबंध में पीडि़त कार्मिक ने जंक्शन थाना पुलिस को मामला दर्ज करने को लेकर परिवाद सौंपा है।

कर्मचारी के खाते से निकले 50 हजार, बैंक से शिकायत के बावजूद नहीं रुकी ठगी
- पीडि़त कर्मचारी ने बैंक स्टाफ पर लगाया मिलीभगत का आरोप
- हनुमानगढ़ जंक्शन थाने में ओबीसी बैंक शाखा के कर्मचारियों व अज्ञात के खिलाफ सौंपा परिवाद
हनुमानगढ़. सरकारी कर्मचारी के खाते से फर्जी एटीएम कार्ड बनाकर अलग-अलग जगहों से तीन बार कर 50 हजार रुपए निकालने का मामला सामने आया है। पीडि़त कर्मचारी के बैंक को ऑनलाइन शिकायत करने के बावजूद इस पर लगाम नहीं लगी। लगातार दो दिन अज्ञात ने नकदी निकाल कर कर्मचारी को चूना लगा दिया। इस संबंध में पीडि़त कार्मिक ने जंक्शन थाना पुलिस को मामला दर्ज करने को लेकर परिवाद सौंपा है। इसमें ओबीसी शाखा के कर्मचारियों तथा तीन अज्ञात जनों के खिलाफ ठगी का आरोप लगाया गया है।
पीडि़त डेयरी कर्मचारी रामकिशन पुत्र गुगनराम निवासी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, हनुमानगढ़ जंक्शन ने पुलिस को सौंपे परिवाद में बताया कि उसका बैंक खाता जंक्शन में लाल चौक के पास ओबीसी बैंक में है। इस खाते में हर माह उसकी तनख्वाह जमा होती है। उसने तीन अगस्त 2019 को एसबीआई की एटीएम शाखा श्रीगंगानगर मार्ग से बैंक बैलेंस चेक किया। इस दौरान रात सवा आठ बजे उसके मोबाइल पर मैसेज आया। इसमें खाते से दस हजार रुपए निकलने का जिक्र था। प्रार्थी को लगा कि यह उसकी कार की किश्त होगी। इसलिए उसने कोई एतराज नहीं किया। अगले दिन चार अगस्त को सुबह 7.36 बजे फिर मैसेज आया कि आपके खाते से 5020 रुपए निकाल लिए गए हैं। इसकी सूचना प्रार्थी ने तत्काल ओबीसी को ऑनलाइन दे दी। ताकि खाते से और पैसों का दुरुपयोग नहीं हो सके। आरोप है कि बैंक में की गई ऑनलाइन शिकायत के बावजूद चार अगस्त को फिर प्रार्थी के खाते से 25000 निकाल लिए गए। इस तरह प्रार्थी के खाते से अज्ञात जने ने कुल 50000 रुपए निकाल लिए। प्रार्थी का आरोप है कि ओबीसी बैंक शाखा लाल चौक के स्टॉफ में किन्हीं की मिलीभगत के कारण अज्ञात जने ने उसके खाते से पचास हजार रुपए निकालकर खुर्दबुर्द कर दिए। प्रार्थी रामकिशन पुत्र गुगनराम निवासी मकान नंबर 10/65 हाउसिंग बोर्ड ने पुलिस को दिए गए परिवाद में ओबीसी बैंक लाल चौक शाखा के स्टॉफ व खाते से राशि निकालने वाले अज्ञात जने के खिलाफ मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। इस मामले की जांच करके शीघ्र प्रार्थी ने राहत दिलाने की मांग की है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned