scriptअधिवक्ताओं व चिकित्सकों पर कूटरचित दस्तावेज व रिपोर्ट तैयार कराने का आरोप | Advocates and doctors accused of preparing seized documents and repor | Patrika News
हनुमानगढ़

अधिवक्ताओं व चिकित्सकों पर कूटरचित दस्तावेज व रिपोर्ट तैयार कराने का आरोप

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
 

हनुमानगढ़Apr 05, 2019 / 10:08 pm

adrish khan

hanumangarh cjm court ka aadesh

अधिवक्ताओं व चिकित्सकों पर कूटरचित दस्तावेज व रिपोर्ट तैयार कराने का आरोप

अधिवक्ताओं व चिकित्सकों पर कूटरचित दस्तावेज व रिपोर्ट तैयार कराने का आरोप
– हाऊसिंग बोर्ड में मारपीट व फायरिंग का मामला
हनुमानगढ़. मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट हनुमानगढ़ ने मारपीट के प्रकरण में कूटरचित व मिथ्या रिपोर्ट तैयार करने के आरोपों की जांच के लिए जंक्शन पुलिस को मामला दर्ज करने का आदेश दिया है। अदालत में पेश इस्तगासे में पंकज सोनी पुत्र राजेन्द्र सोनी निवासी हाऊसिंग बोर्ड ने आरोप लगाया कि अधिवक्ता अरविन्द मुखर्जी, जयलाल मुखर्जी, विपिन मुखर्जी आदि ने एक राय होकर सरियों व लाठियों से जान से मारने की नीयत से मारपीट की। इस संबंध में जंक्शन थाने में हत्या के प्रयास, आम्र्स एक्ट आदि में मामला दर्ज हुआ। पुलिस ने अरविन्द मुखर्जी वगैरह के खिलाफ सीजेएम न्यायालय में चालान भी पेश कर दिया। आरोप है कि परिवादी व उसके परिजन महिला थाने में दर्ज मामले में पुलिस अभिरक्षा में थे। उस दौरान आरोपियों ने जिला अस्पताल के चिकित्सकों से मिलीभगती कर परिवादी की एक्स-रे रिपोर्ट को क्षतिग्रस्त करवा दिया। पीडि़त अशोक सोनी के सिर में लगी गंभीर चोट के दस्तावेज भी नष्ट करवा दिए। आरोपियों ने मेडिकल बोर्ड से मिलकर उनकी जांच रिपोर्ट नष्ट कराई तथा कूटरचित व मिथ्या रिपोर्ट तैयार कराई। सीजेएम न्यायालय ने जंक्शन पुलिस को मामला दर्ज कर जांच का आदेश दिया है। इसमें अनिल गोस्वामी, सुशील गोस्वामी तथा जिला अस्पताल के चार चिकित्सकों पर भी आरोपियों से मिलीभगती का आरोप लगाया गया है।
उल्लेखनीय है कि 14 जुलाई 2017 को हाऊसिंग बोर्ड में घर में घुसकर मारपीट करने व जान से मारने की नीयत से पिस्तौल से फायर करने की वारदात हुई थी। इस संबंध में अगले दिन 15 जुलाई तथा 16 जुलाई को मामले दर्ज हुए थे। एक मामला महिला थाने में तो दूसरा जंक्शन थाने में दर्ज हुआ था। हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी एक जने ने महिला पुलिस को दिए पर्चा बयान में राजेन्द्र सोनी के पुत्र प्रशान्त सोनी पर नाबालिग पुत्री को परेशान करने का आरोप लगाया था। उसे समझाने पर रात को घर में घुसकर मारपीट तथा फायर करने का आरोप लगाया गया था। वहीं, पंकज पुत्र राजेन्द्र सोनी ने जंक्शन पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि 14 जुलाई की रात करीब साढ़े नौ बजे अरविन्द मुखर्जी वगैरह 3 व 15-20 अन्य घर में घुसे तथा सरियों से मारपीट की। पिस्तौल दिखाकर जान से मारने की धमकी दी। यह मामला बहुत सुर्खियों में रहा था। इसको लेकर अधिवक्ताओं ने आंदोलन भी किया था।

Home / Hanumangarh / अधिवक्ताओं व चिकित्सकों पर कूटरचित दस्तावेज व रिपोर्ट तैयार कराने का आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो