scriptफूल देकर संगरिया को स्वच्छ रखने में सहयोग की अपील | Appeal for cooperation in keeping sangria clean by giving flowers | Patrika News
हनुमानगढ़

फूल देकर संगरिया को स्वच्छ रखने में सहयोग की अपील

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/

हनुमानगढ़Feb 09, 2019 / 07:00 pm

Rajaender pal nikka

 flowers

फूल देकर संगरिया को स्वच्छ रखने में सहयोग की अपील

– नगरपालिका अध्यक्ष, ईओ के नेतृत्व में सफाई कार्मिकों ने निकाला जागरुकता मार्च

संगरिया. फूल की खुशबू की भांति शहर को साफ-सुथरा रखने व स्वच्छ बनाकर महकाने में नगर पालिका का सहयोग करने का आह्वान जागरुकता पैदल मार्च के जरिए हुआ। पालिकाध्यक्ष नत्थूराम सोनी व ईओ देवेंद्र कौशिक के नेतृत्व में सफाई सैनिकों ने शुक्रवार दोपहर नगरपालिका से होते हुए तहबाजार में दुकानदारों से उनकी दुकानों पर जाकर हाथ जोड़ कर फूल भेंट किए। उनसे मार्केट को साफ सुथरी रखने में सहयोग करने की अपील की।
बताया कि मार्केट की प्रात:कालीन सफाई के बाद कुछ लोग दुकानों की सफाई करके कचरा सडक़ों पर डालते हुए गंदगी फैला देते हैं। जिससे स्वच्छता प्रभावित होती है। सडक़ पर कचरा होने से सबकी छवि पर विपरीत प्रभाव पडऩे के साथ व्यापारिक गतिविधियां प्रभावित होती हैं। यदि बाजार स्वच्छ होगा तो आने वालों को सफाई मिलेगी वहीं व्यापार गतिमान होगा।
इसलिए उन्होंने दुकान खोलने के बाद एकत्र होने वाले कूड़े-कचरे को डस्टबिन में डालकर कचरा संग्रहण वाहन में डालने को कहा गया। सडक़ सुरक्षा सप्ताह के तहत भी उन्होंने सडक़ों पर सामान नहीं रखने और अतिक्रमण ना कर प्रशासन का सहयोग करने की अपील भी की।
ये भी बताया कि सहयोगी रवैया नहीं मिलने पर नगरपालिका अधिनियम 2009 की धारा 230 व 232 में दंडात्मक कार्रवाई होगी। इस रैली में कार्यालय स्टाफ, प्रतिनिधि अरविंद खन्ना, श्यामकुमार, सुभाष बिश्रोई, ज्ञानप्रकाश, सफाई जमादार प्रदीप, संतलाल, राजेंद्र, भीमराज सहित सफाई सैनिक शामिल रहे। इससे पूर्व नगरपालिका पार्क में कार्मिकों को संबोधित करते हुए ईओ देवेंद्र कौशिक ने सौम्य व्यवहार के साथ सफाई में सहयोग करने के लिए तत्पर रहने की सीख देते हुए सफाई सैनिकों के कार्य को सराहा।

Home / Hanumangarh / फूल देकर संगरिया को स्वच्छ रखने में सहयोग की अपील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो