scriptछत पर सीसीटीवी कैमरे लगाकर पड़ोसियों के घर में ताका-झांकी, बाप-बेटे के खिलाफ मामला दर्ज | CCTV cameras installed on the roof, watch the neighbors' house, a case | Patrika News
हनुमानगढ़

छत पर सीसीटीवी कैमरे लगाकर पड़ोसियों के घर में ताका-झांकी, बाप-बेटे के खिलाफ मामला दर्ज

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
हनुमानगढ़. सीसीटीवी कैमरों का दुरुपयोग कर पड़ोसियों को परेशान करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में जंक्शन थाने में दो जने के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया। पुलिस के अनुसार सुरेशिया के वार्ड 59 के निवासियों ने रिपोर्ट दी कि उनके मोहल्ले में अमरजीत सिंह पुत्र बलवंत सिंह तथा तलवीर सिंह पुत्र अमरजीत सिंह निवासी सुरेशिया ने अपने घर के ऊपर सीसीटीवी कैमरे लगा रखे हैं।

हनुमानगढ़Feb 25, 2020 / 11:38 am

adrish khan

छत पर सीसीटीवी कैमरे लगाकर पड़ोसियों के घर में ताका-झांकी, बाप-बेटे के खिलाफ मामला दर्ज

छत पर सीसीटीवी कैमरे लगाकर पड़ोसियों के घर में ताका-झांकी, बाप-बेटे के खिलाफ मामला दर्ज

छत पर सीसीटीवी कैमरे लगाकर पड़ोसियों के घर में ताका-झांकी, बाप-बेटे के खिलाफ मामला दर्ज
– हनुमानगढ़ जंक्शन थाना पुलिस ने दो जनों के खिलाफ किया मामला दर्ज
– पड़ोसियों की शिकायत पर पुलिस ने की जांच शुरू
हनुमानगढ़. सीसीटीवी कैमरों का दुरुपयोग कर पड़ोसियों को परेशान करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में जंक्शन थाने में दो जने के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया। पुलिस के अनुसार सुरेशिया के वार्ड 59 के निवासियों ने रिपोर्ट दी कि उनके मोहल्ले में अमरजीत सिंह पुत्र बलवंत सिंह तथा तलवीर सिंह पुत्र अमरजीत सिंह निवासी सुरेशिया ने अपने घर के ऊपर सीसीटीवी कैमरे लगा रखे हैं। इन कैमरों का एंगल पड़ोस के घरों की तरफ रखा जाता है। ऊंचाई पर लगे होने के कारण पड़ोस के घरों में होने वाली हर गतिविधि कैमरे में रिकॉर्ड होती रहती है। इससे लोगों की निजता भंग हो रही है। आरोपी सीसीटीवी कैमरों के नाम पर हर समय पड़ोस के घरों में ताका-झांकी करते रहते हैं। आरोपियों के घर के आसपास रहने वाले लोग हर समय आशंकित रहते हैं। क्योंकि हर व्यक्ति अपने घर में कैसे रहता है, उठता-बैठता है, सोता है व खाता-पिता है, इसकी जानकारी वह सार्वजनिक नहीं करना चाहेगा। मगर सीसीटीवी कैमरों की नजर उन पर हर समय रहने से लोग मानसिक तनाव में है। पड़ोसियों की मांग है कि शीघ्र कैमरे ऊंचाई से हटवाए जाए तथा आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
सप्लायर नहीं चढ़ा हत्थे
हनुमानगढ़. नशे में इस्तेमाल होने वाली कफ सिरप की 35 शीशी बरामदगी मामले में सप्लायर पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा है। पांच दिन के रिमांड पर चल रहे दोनों आरोपियों ने गोलूवाला पुलिस को सप्लायर के संबंध में जानकारी दी थी। उसके आधार पर पुलिस ने उसे दबोचने के लिए दबिश दी। मगर वह अपने ठिकाने से फरार मिला। मामले की जांच गोलूवाला थाना प्रभारी बिशन सहाय कर रहे हैं। आरोपी रमेश कुमार जाट (38) पुत्र हरिराम कस्वां निवासी ढाणी रोही खारा चक पीएस सादुलशहर जिला श्रीगंगानगर व विकास कुमार (24) पुत्र सुखराम मेघवाल निवासी अमरसिंहवाला पीएस गोलूवाला ने पुलिस पूछताछ में नशीली दवा की शीशियां उपलब्ध कराने वाले व्यक्ति के नाम-पते की जानकारी दी। उसके आधार पर ही पुलिस ने गिरफ्तारी का प्रयास किया। रिमांड अवधि समाप्त होने पर दोनों आरोपियों को मंगलवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि सदर थाना पुलिस की टीम ने 20 फरवरी की रात रोही पक्का सारणा के पास एलएलडब्ल्यू नहर की पुलिया पर बाइक सवार दो संदिग्ध युवकों को पकड़ा। उनके पास से एनडीपीएस घटक युक्त सिरप की 35 शीशियां बरामद हुई। पुलिस ने नशीली दवा व बाइक जब्त कर आरोपी रमेश कुमार जाट व विकास कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

Home / Hanumangarh / छत पर सीसीटीवी कैमरे लगाकर पड़ोसियों के घर में ताका-झांकी, बाप-बेटे के खिलाफ मामला दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो