scriptप्यार परवान नहीं चढ़ते देख प्रेमियों ने दी जान, इस हालत में मिले शव | Couple Committed Suicide In Love Affair In Hanumangarh | Patrika News
हनुमानगढ़

प्यार परवान नहीं चढ़ते देख प्रेमियों ने दी जान, इस हालत में मिले शव

सीधे-साधे व शर्मीले थे मृतक…

हनुमानगढ़Mar 16, 2019 / 04:44 pm

dinesh

suicide
हनुमानगढ़/संगरिया।

गांव दीनगढ़ में प्यार परवान चढ़ते न देखकर युवक-युवती ने कीटनाशी पीकर अपनी ईहलीला समाप्त की ली। उनके शव आईटीआई कॉलेज समीप काशीराम धारणियां के खेत में शुक्रवार देर शाम पुलिस ने क्षत-विक्षित हालत में बरामद किए। शनिवार दोपहर राजकीय हस्पताल में मेडिकल बोर्ड टीम के चिकित्सकों डॉ. बलवंत गुप्ता, डॉ. अरविंद शर्मा व डॉ. संगीता वर्मा ने पोस्टमॉर्टम कर शव परिजनों को सौंप दिए। दोनों शवों का विसरा लेकर जांच के लिए भेजा गया है। मृत लडक़ी के मामा गुलाबसिंह तथा लडक़े के पिता गुरासिंह ने थाने में इस आशय की मरग दर्ज कराई है।

कीटनाशक पीकर की आत्महत्या
जांच अधिकारी ढाबां पुलिस चौकी प्रभारी नाथू लाल मीणा ने बताया कि उन्हें सौंपी गई। रिपोर्ट में यह बताया गया कि मृतका लक्ष्मी बचपन से अपने मामा के साथ रहती थी। 20 फरवरी दोपहर 2.30 बजे गायब हो गई। तलाशने पर पता चला कि गांव का गुरसेवक सिंह उर्फ फौजी भी गायब है। दोनों परिवारों ने मिलकर उन्हें तलाशा लेकिन कुछ पता नहीं चला। शुक्रवार शाम आईटीआई कॉलेज के पीछे काशीराम धारणियां के खेत में चल रही सरसों कटाई के दौरान उठी बदबू ने राज खोला। लोगों ने जाकर देखा तो वहां दोनों के शव मिले। उनके पास कीटनाशक की एक खाली बोतल भी पड़ी थी। जिनकी पहचान गुरसेवक सिंह उर्फ फौजी (21) पुत्र गोरासिंह मजबीसिख तथा गांव में ही अपने ननिहाल रह रही गांव ढोलनगर निवासी एक लडक़ी लक्ष्मी देवी (20) पुत्री स्वर्गीय जगदीश मजबीसिख के रुप में हुई। दोनों ने जहर (कीटनाशक) पीकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मोर्चरी में रखे शवों का पोस्टमॉट्र्म करवाया। दोनों पक्षों ने किसी पर शक नहीं जताया।
सीधे-साधे व शर्मीले थे मृतक
हवलदार अविनाश सहारण तथा सरपंच पति ठाकर राम व पूर्व सरपंच गुरपालसिंह के अनुसार घर से गायब हुए दोनों के शव खेत में 23 दिन बाद बरामद हुए। मृतक सीधे-साधे व शर्मीले थे। लडक़ा स्नातक व लडक़ी आठवीं पास थे। दोनों के परिवारों में रिश्तेदारी थी। परिवार दिहाड़ी-मजदूरी पेशा हैं। लक्ष्मी के सिर से मां-बाप का साया बचपन में उठने के बाद उसके मामा ने उसका लालन-पालन किया। जिस रोज दोनों गायब हुए उसी दिन गांव में दो घटनाएं ओर हुई। एक जने की नहर में कूदने से मौत हो गई जबकि दूसरा गलती से कीटनाशी सेवन करने पर बीमार हो गया। खेत में जहां दोनों के शव मिले, लोगों का आना जाना कम होने से जल्दी पता नहीं चला। हालांकि पास में हड्डारोडी थी लेकिन वहां घूमते कुत्तों ने भी शव नहीं नोचे। बदबू आने पर ही पता चला। खेत मालिक की सूचना पर थाना प्रभारी विष्णुदत्त बिश्रोई पुलिस टीम संग मौके पर पहुंचे। शव बरामद कर उन्हें राजकीय चिकित्सालय मोर्चरी रुम में रखवाया। परिजन व ग्रामीण दोनों की मौत से सन्न रह गए।

Home / Hanumangarh / प्यार परवान नहीं चढ़ते देख प्रेमियों ने दी जान, इस हालत में मिले शव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो