scriptबस की डिग्गी से 35 किलोग्राम पोस्त जब्त, नहीं चला मालिक का पता | Drugs were found in Hanumangarh from the bus's Diggi | Patrika News
हनुमानगढ़

बस की डिग्गी से 35 किलोग्राम पोस्त जब्त, नहीं चला मालिक का पता

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
हनुमानगढ़. टाउन पुलिस ने शनिवार को निजी बस से 35 किलोग्राम पोस्त जब्त किया। पोस्त डिग्गी में रखवाने वालों की अभी पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। संदेह है कि अज्ञात पोस्त तस्करों को पुलिस कार्रवाई की भनक लग गई थी। ऐसे में वह पहले ही बस से उतर गए।पुलिस के अनुसार मुखबिर से सूचना मिली कि जयपुर से बठिंडा जा रही भवानी ट्रेवल्स कंपनी की निजी बस में पोस्त ले जाया जा रहा है।

हनुमानगढ़Aug 11, 2019 / 12:04 pm

adrish khan

Police in search of unknown smugglers

बस की डिग्गी से 35 किलोग्राम पोस्त जब्त, नहीं चला मालिक का पता

बस की डिग्गी से 35 किलोग्राम पोस्त जब्त, नहीं चला मालिक का पता
– पुलिस कार्रवाई की भनक लगने पर बस से उतर गए पोस्त तस्कर
– अज्ञात के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज
हनुमानगढ़. टाउन पुलिस ने शनिवार को निजी बस से 35 किलोग्राम पोस्त जब्त किया। पोस्त डिग्गी में रखवाने वालों की अभी पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। संदेह है कि अज्ञात पोस्त तस्करों को पुलिस कार्रवाई की भनक लग गई थी। ऐसे में वह पहले ही बस से उतर गए।
पुलिस के अनुसार मुखबिर से सूचना मिली कि जयपुर से बठिंडा जा रही भवानी ट्रेवल्स कंपनी की निजी बस में पोस्त ले जाया जा रहा है। टाउन थाना प्रभारी नंदराम भादू ने पुलिस टीम के साथ शनिवार सुबह करीब पौने छह बजे भारत माता चौक के पास तिराहे पर नाकाबंदी कर वाहनों की जांच शुरू की। इसी दौरान रावतसर की तरफ से भवानी ट्रेवल्स की स्लीपर बस आरजे 18 पीबी 3200 आई। चालक ने अपना नाम दिनेश सिंह पुत्र भगवानसिंह राजपूत निवासी बहठोठ पीएस नेछुआ सीकर तथा परिचालक ने हनुमान सिंह पुत्र भंवर सिंह निवासी लोसल, सीकर बताया। पुलिसकर्मियों ने बस की जांच की तो सवारियों के पास से कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली। फिर डिग्गी खुलवाकर सवारियों को अपने-अपने बैग व अटैची लेने को कहा तो सभी यात्रियों ने अपने बैग उठा लिए। सिर्फ दो बैग वहां पड़े रह गए। सवारियों से पूछताछ की तो किसी ने भी उन बैग को अपना नहीं बताया। परिचालक से पूछा तो उसने जानकारी दी कि सभी बैग व अटैची जयपुर से डिग्गी में रखे गए थे। कुछ जने टाउन बस स्टैंड पर उतरे थे। उनमें से किसी व्यक्ति के उक्त दोनों बैग हो सकते हैं। पुलिस ने बैग खोलकर देखे तो इनमें कुल 35 किलो 370 ग्राम चूरा पोस्त भरा हुआ था। पुलिस ने दोनों बैग कब्जे में लेकर अज्ञात के खिलाफ 8/15 एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया। मामले की जांच जंक्शन थाना प्रभारी धीरेन्द्रसिंह शेखावत को सौंपी गई हैं।
सीट बुक कराने वालों की पड़ताल
पुलिस बस के जरिए पोस्त की तस्करी करने वालों की पहचान के प्रयास में जुटी है। बस में सीट बुक करवाने वालों के नाम-पते खंगाले जा रहे हैं। साथ ही टाउन बस स्टैंड व आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी जांच रही है। पुलिस जल्द ही आरोपियों की पहचान कर गिरफ्तार करने का दावा कर रही है। कार्रवाई दल में सहायक उप निरीक्षक जसकरण सिंह, हैड कांस्टेबल भूपसिंह बेनीवाल, कांस्टेबल योगेन्द्र कुमार, राजेन्द्र कुमार व वासुदेव शामिल रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो