scriptतेल के खेल की पड़ताल, टैंकर मंगाने वालों की तलाश | Exploring oil games, looking for tanker makers | Patrika News
हनुमानगढ़

तेल के खेल की पड़ताल, टैंकर मंगाने वालों की तलाश

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
 

हनुमानगढ़Mar 04, 2019 / 12:13 pm

adrish khan

crime news hanumangarh

तेल के खेल की पड़ताल, टैंकर मंगाने वालों की तलाश

तेल के खेल की पड़ताल, टैंकर मंगाने वालों की तलाश
– बिना लाइसेंस केरोसिन के व्यापार व परिवहन का मामला
– 24 हजार लीटर केरोसिन किया गया था बरामद हनुमानगढ़. टाउन व जंक्शन पुलिस की ओर से 28 फरवरी की रात बरामद किए गए मिलावटी केरोसिन को लेकर पुलिस ने पड़ताल शुरू कर दी है। तेल के टैंकर मंगवाने वालों के बारे में पुलिस जानकारी जुटा रही है। क्योंकि यह माना जा रहा है कि केवल ट्रक चालक की यह स्थिति नहीं होती कि वह हजारों लीटर केरोसिन की खरीद-फरोख्त का धंधा कर सके। फिर ट्रक चालकों में से एक तो यूपी का बताया जा रहा है। जबकि टैंकर मय ट्रक दोनों ही हरियाणा के हैं। ऐसे में तय है कि तेल का यह खेल बड़ा है। इसमें रसूखदारों के शामिल होने से भी इनकार नहीं किया जा सकता। पुलिस ने शनिवार को तीन जनों के खिलाफ इस संबंध में मामला दर्ज किया था। दोनों ट्रकों के चालक तथा सुरेशिया निवासी एक जने के खिलाफ टाउन व जंक्शन थाने में 3/7 ईसी एक्ट में मामला दर्ज किया गया था। जंक्शन थाना प्रभारी अरविन्द भारद्वाज ने बताया कि तेल के टैंकर किसने मंगवाए तथा चालक यहां किसलिए लाए, यह जांच का विषय है। इसकी पड़ताल में टीम जुटी हुई है।
गौरतलब है कि जंक्शन थाने में रसद विभाग के प्रवर्तन निरीक्षक कृष्ण कुमार ने मामला दर्ज कराया था कि ट्रक चालक धर्मेन्द्र यादव पुत्र धर्मराज यादव निवासी जौनपुर, यूपी ने टैंकर एचआर 55 एस 2033 में बिना वैद्य अनुज्ञापत्र के सफेद केरोसिन का व्यापार व परिवहन किया। दूसरा मामला टाउन थाने में प्रवर्तन निरीक्षक कृष्ण कुमार की रिपोर्ट पर ही दर्ज किया गया। टाउन पुलिस के अनुसार प्रवर्तन निरीक्षक ने रिपोर्ट दी कि ट्रक चालक राम सिंह पुत्र सत्यनारायण सिंह राजपूत निवासी डबलीकलां, थाना तलवाड़ा, हरियाणा व असलम उर्फ सलीम पुत्र जमील खान निवासी सुरेशिया ने बिना लाइसेंस के सफेद केरोसिन का व्यापार व परिवहन किया। पुलिस ने केरोसिन के इस्तेमाल, सप्लाई आदि को लेकर पड़ताल शुरू कर दी है। दोनों ट्रकों में 24 हजार लीटर केरोसिन भरा हुआ था। टाउन तथा जंक्शन पुलिस ने गुरुवार रात गश्त के दौरान अलग-अलग जगहों से दो ट्रक पकड़े।
टाउन पुलिस ने जो ट्रक पकड़ा वह 12 हजार लीटर क्षमता का था और वह पूरा भरा हुआ था। जबकि जंक्शन पुलिस ने जो ट्रक पकड़ा उसकी क्षमता तो 24 हजार लीटर थी। मगर उसमें केरोसिन 12 हजार लीटर ही था। दोनों ट्रकों के चालक सप्लाई आदि को लेकर संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। ऐसे में पुलिस ने ट्रक जब्त कर रसद विभाग को सूचना दी। इसके बाद रात को दोनों ट्रक जंक्शन थाने लाए गए। हालांकि इनकी सप्लाई को लेकर कोई ठोस जानकारी चालक नहीं दे सके। चालकों के पास केरोसिन परिवहन को लेकर कोई दस्तावेज नहीं मिले। कोई बिल वगैरह भी वे पेश नहीं कर सके। पुलिस ने जांच की तो सुरेशिया निवासी असलम की इस मामले में संलिप्तता सामने आई। दोनों टैंकर में सफेद रंग का केरोसिन है, जिसमें कुछ मिलाकर उसका रंग बदरंग किया हुआ है। मिलावटी डीजल तैयार करने में भी इसके इस्तेमाल से इनकार नहीं किया जा सकता।

Home / Hanumangarh / तेल के खेल की पड़ताल, टैंकर मंगाने वालों की तलाश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो