scriptराजस्थान में यहां बिजली के खंभे से टकराकर कार ने पकड़ी आग, बुरी तरह झुलसा चालक | fire broke out in car, driver burnt | Patrika News
हनुमानगढ़

राजस्थान में यहां बिजली के खंभे से टकराकर कार ने पकड़ी आग, बुरी तरह झुलसा चालक

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

हनुमानगढ़Sep 15, 2018 / 02:39 pm

Nidhi Mishra

fire broke out in car, driver burnt

fire broke out in car, driver burnt

संगरिया/ हनुमानगढ़। गांव रतनपुरा के समीप बिजली के खंभे से टकराई कार में अचानक आग लग गई। मौके पर पहुंची दमकल कर्मियों ने आग बुझाई। हादसे से कार में सवार चालक खाराखेड़ा गांववासी कालूराम (45) झुलस गया। जिसे सरकारी हस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे गंभीर अवस्था में हनुमानगढ़ रेफर कर दिया गया।

दमकल प्रभारी रामसिंह बागडिय़ा ने बताया कि शनिवार सुबह करीब पौने 11 बजे एक कार जिसका नं.आरजे 31 CB 2867 था, खाराखेड़ा की ओर जा रही थी। डेरा परिसर के पास अचानक असंतुलित हुई कार बिजली के खंबे से जा टकराई। इससे कार में अचानक आग लग गई। आग इतनी भीषण थी कि दमकल कर्मियों राजेश, पवन, करनैल, कृष्ण आदि ने मशक्कत से काबू पाया। झुलसे हुए चालक को लोगों की सहायता से बाहर निकालकर हस्पताल पहुंचाया। हादसे में कार के आगे व अंदरुनी हिस्से बुरी तरह से जलकर राख हो गए।
वहीं इससे पहले शुक्रवार को भी जिले में बड़ा हादसा हुआ। हनुमानगढ़ जंक्शन के पास गांव जोड़कियां में हनुमानगढ़ श्रीगंगानगर रेलखंड पर शुक्रवार सुबह करीब 8:00 बजे हनुमानगढ़ से गंगानगर जा रही रेलगाड़ी के इंजन का बुक खुल गया। इससे रेलगाड़ी के डिब्बे पीछे रह गए और इंजन लगभग 1 किलोमीटर आगे चला गया। घटना की जानकारी जैसे ही ड्राइवर को लगी उसने इंजन रोका और वापिस लिया। इस दौरान ड्राइवर की लापरवाही से इंजन तेजी से डिब्बों से टकरा गया। जोर के झटके से इंजन के डिब्बे से टकराने पर रेल गाड़ी में सवार यात्री चोटिल हो गए। लगभग एक दर्जन यात्रियों के साधारण और आधा दर्जन यात्रियों के गंभीर चोटें आई।
हादसे की सूचना रेलगाड़ी के गार्ड में हनुमानगढ़ जंक्शन रेलवे स्टेशन को पड़ी। इसके बाद रेलवे चिकित्सा दल रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे। सूचना मिलने पर जंक्शन पुलिस और हनुमानगढ़ चिकित्सा प्रशासन का दल भी मौके पर पहुंचा।
खास बात यह रही कि 15 मिनट में दूसरी बार रेल इंजन का हुक डिब्बों से अलग हुआ। रेलगाड़ी सुबह लगभग 7:15 बजे हनुमानगढ़ जंक्शन से रवाना हुई लगभग 3 किलोमीटर चलने के बाद इंजन का हुक डिब्बों से अलग हो गया। चालक ने तत्परता दिखाते हुए इंजन को वापस जोड़ लिया, लेकिन रेलगाड़ी लगभग 5 किलोमीटर चलकर गांव जोड़कियां के पास पहुंची थी कि पुण खुल गया और इंजन लगभग एक किलोमीटर आगे चला गया। पता लगने पर चालक ने इंजन को रोका वापस पीछे आया। इस दौरान चालक दल ने लापरवाही सामने आई। जब इंजन को डिब्बों से जोड़ा जा रहा था तो इंजन तेज झटके के साथ डिब्बों से जा टकराया। अचानक टकराने से जोर का झटका लगा और डिब्बे में सवार यात्री घायल हो गए। हादसे के बाद रेलगाड़ी में अफरा-तफरी मच गई। शेखचिल्ली आउट होने लगी। कुछ यात्री ड्राइवर को पीटने के लिए भी दौड़े, लेकिन उसने भाग कर जान बचाई।

Home / Hanumangarh / राजस्थान में यहां बिजली के खंभे से टकराकर कार ने पकड़ी आग, बुरी तरह झुलसा चालक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो