scriptतीखी धूप में डीआरएम ने देखा रेलवे स्टेशन, अधिकारियों को दिए निर्देश | hanumangarh | Patrika News
हनुमानगढ़

तीखी धूप में डीआरएम ने देखा रेलवे स्टेशन, अधिकारियों को दिए निर्देश

रेल यात्रियों को मिल रही सुविधाओं का लिया जायजा
निर्माण कार्यों का लिया जायजा

हनुमानगढ़May 10, 2019 / 12:22 pm

Manoj

hmh

hmh

हनुमानगढ़. उत्तर पश्चिम रेलवे जोन के बीकानेर मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) संजय श्रीवास्तव ने गुरुवार दोपहर बाद हनुमानगढ़ जंक्शन रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। विशेष ट्रेन से उच्चाधिकारियों के एक शिष्टमंडल के साथ डीआरएम नियुक्त होने के बाद पहली बार यहां आए संजय श्रीवास्तव ने स्थानीय रेलवे स्टेशन पर स्थित हर विंग और स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया और अधिकारियों को सुधार के निर्देश दिए।

डीआरएम श्रीवास्तव ने तीखी धूप और गर्मी के बीच रेलवे स्टेशन के स्र्कूलेटिंग एरिया, टिकट घर, प्रतीक्षालय, स्टेशन अधीक्षक कार्यालय, प्लेटफार्म का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने एक-एक क्षेत्र का बारीकी से निरीक्षण किया और निर्देश दिए। डीआरएम ने करीब दो घंटे स्टेशन पर बिताए। इस दौरान उन्होंने पैदल एक-एक क्षेत्र का भ्रमण किया।
डीआरएम ने निर्माण कार्यों का जायजा लिया और गुणवत्ता को चैक किया। उन्होंने अधिकारियों को सुधार के निर्देश दिए। उन्होंने प्रस्तावित द्वितीय प्रवेश द्वार स्थल का निरीक्षण किया और अधिकारियों से निर्माण को सवाल जवाब किए।

शिकायत पुस्तिका का किया अवलोकन
डीआरएम ने सहायक स्टेशन मास्टर कार्यालय में रखी शिकायत पुस्तिका का अवलोकन किया। उन्होंने पुस्तिका में लिखी गई शिकायतों को पढ़ा और अधिकारियों को निर्देश दिए। खास बात यह रही कि डीआरएम ने लगभग दस मिनट तक पुस्तिका का अवलोकन किया। उन्होंने स्टेशन अधीक्षक सहित स्थानीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि यात्रियों की सुविधाओं पर विशेष ध्यान दिया जाए।

रेलवे के लिए यात्री सुविधाएं सर्वोपरि
मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) संजय श्रीवास्तव ने निरीक्षण के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि रेलवे का उद्देश्य यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा है। इसी के दृष्टिगत रेलवे स्टेशनों का निरीक्षण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उन्होंने हाल ही में कार्यभार ग्रहण किया है और वह अपने मंडल क्षेत्र के प्रत्येक रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कर यात्री सुविधाओं और व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं। इसके अलावा अधिकारियों से मौके पर व्यवस्थाओं के बारे में जान कर सुधार के निर्देश दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रत्येक समस्या को लिखा जा रहा है और निर्देश दिए जा रहे हैं। इसके अगले चरण में उनका फ्लोअप होगा। उन्होंने कहा कि यात्रियों को बेहतर सुविधाएं और व्यवस्थाएं मिलें, इसके लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।

नई रेलगाडिय़ों के लिए मिला प्रतिनिधि मंडल
मंडल रेल प्रबंधक से जनरल मर्चेन्ट्स एसोसिएशन अध्यक्ष विजय बलाडिय़ा एवं मंडल रेल सलाहकार समिति सदस्य रतन लाल नागौरी ने मुलाकात की और उन्हें क्षेत्र से लम्बी दूरी की रेलगाडिय़ां चलाने की मांग रखी। उत्तर पश्चिम रेलवे मजदूर संघ (यूपीआरएमएस) के पूर्व जोन महामंत्री इश्पाक खान, शाखा अध्यक्ष सुरेश यादव, पदाधिकारी सुभाष कौशिक के नेतृत्व में कर्मचारी भी डीआरएम से मिले और उनका स्वागत किया।

तीखी धूप की नहीं की परवाह
डीआरएम करीब पौने तीन बजे यहां पहुंचे। विशेष ट्रेन में उनके साथ वरिष्ठ वाणिज्य मंडल प्रबंधक (सीनियर डीसीएम) जितेन्द्र मीणा, डीओएम सुनील महला, डीएमई (पावर) सुरेश कुमार, डीईई टिकूराम आदि भी पहुंचे। यहां पहुंचते ही डीआरएम ने सभी अधिकारियों के साथ पूरे स्टेशन का निरीक्षण किया। तीखी धूप के दौरान उन्होंने करीब डेढ किलोमीटर लम्बे प्लेटफार्म पर पैदल चल कर निर्माण कार्यों और व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

Home / Hanumangarh / तीखी धूप में डीआरएम ने देखा रेलवे स्टेशन, अधिकारियों को दिए निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो