scriptसिंचाई का बहाना कर बुलवाया खेत और कर दी हत्या | Patrika News
हनुमानगढ़

सिंचाई का बहाना कर बुलवाया खेत और कर दी हत्या

चक 21 एलएलडब्ल्यू, जंडावाली में मिला युवक का शव, तीन जनों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज

हनुमानगढ़May 24, 2024 / 10:23 pm

adrish khan

Called to the farm on the pretext of irrigation and murdered

Called to the farm on the pretext of irrigation and murdered

हनुमानगढ़. भूमि विवाद की पुरानी रंजिश में युवक की हत्या को लेकर शुक्रवार को सदर थाने में तीन जनों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया। युवक का शव चक 21 एलएलडब्ल्यू, जंडावाली में मिला। उसे गुरुवार को खेत में पानी लगाने का बहाना कर घटना स्थल पर बुलाया गया था। पुलिस ने मृतक के पिता की रिपोर्ट के आधार पर तीन जनों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
पुलिस के अनुसार लालचंद लुहार पुत्र कानाराम लुहार निवासी वार्ड 59, सुरेशिया, जंक्शन ने रिपोर्ट दी कि वह अपने परिवार के साथ दिहाड़ी-मजदूरी कर गुजर बसर करता है। गुरुवार दोपहर करीब दो बजे बग्गी नामक व्यक्ति उसके पुत्र श्यामसुन्दर (25) को बुलाने आया। वह बातचीत कर पुत्र को अपने साथ ले गया। जाने से पहले श्यामसुन्दर ने बताया कि उसे खुशीराम, अंग्रेज, महेशी आदि अपने खेत चक 21 एलएलडब्ल्यू, जंडावाली में पानी लगाने के लिए बुला रहे हैं। इसके बाद वह अपने साथ सीताराम व मांडिया को लेकर अपनी बाइक पर सवार होकर खेत में पानी लगाने के लिए चला गया। मगर वह रात्रि को घर नहीं आया। शुक्रवार सुबह उसे पता चला कि उसके पुत्र की हत्या कर दी गई है। इस सूचना पर वह टाउन स्थित राजकीय जिला चिकित्सालय पहुंचा तो श्यामसुन्दर का शव मोर्चरी कक्ष में पड़ा था।

हत्या के कारणों की पड़ताल

मृतक के पिता लालचंद ने आरोप लगाया कि खुशीराम, अंग्रेज, महेशी आदि ने साजिश रचकर उसके पुत्र की हत्या की है। पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर हत्या के आरोप में नामजद मुकदमा दर्ज किया है। भूमि विवाद को लेकर हत्या करने की बात सामने आई है। दोनों पक्षों में काफी समय से जमीन का विवाद चल रहा है। पुलिस हत्या के कारणों की जांच-पड़ताल में जुटी हुई है। मामले की जांच सदर थाना प्रभारी एसआई लाल बहादुर कर रहे हैं।

शरीर में मिले छर्रे

जिला अस्पताल में मृतक का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया। मृतक के शरीर पर छर्रे आदि लगे हुए मिले। इसके अलावा चोटों के निशान भी पाए गए। सिर में भी गंभीर चोट पाई गई।

Hindi News/ Hanumangarh / सिंचाई का बहाना कर बुलवाया खेत और कर दी हत्या

ट्रेंडिंग वीडियो