मंडी में गेहूं की ढेरियां पानी से घिरी,किसानों एवं व्यापारियों ने जताया रोष

Rajender pal nikka | Publish: Apr, 17 2019 02:14:50 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2019 02:14:51 PM (IST) Sri Ganganagar, Sri Ganganagar, Rajasthan, India

-अनाज मंडी में पुरातन जोहड़ का घुसा पानी,राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भी बरसाती पानी से लबालब

 

डबली राठान.कस्बे की अनाज मंडी एवं राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार रात हुई बरसात का पानी घुस जाने से सारी व्यवस्थाएं गड़बड़ा गई।अनाज मंडी में निचले स्थानों पर गेहूं की खुले में पड़ी ढेरियां पानी से घिर गई। बुधवार सुबह भी कुछ स्थानों पर तो एक फुट पानी खड़ा था।उधर राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भी बरसात का पानी भर जाने से चिकित्सालय स्टाफ एवं रोगियों को भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

मंगलवार रात हुई भारी बरसात से कस्बे में व्यवस्थाएं गड़बड़ा गई है। कस्बे के बचे खुचे जोहड़ पानी से लबालब हो गये है। अनाज मंडी के समीप पुरातन जोहड़ के अधिकांश भाग पर जहां नये राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के निर्माण किये जा रहे स्थान के समीप जोहड़ में बरसात के पानी से लबालब होने के बाद पानी ओवरफ्लो होने से अनाज मंडी की चार दिवारी के पास मंडी में घुस गया जिससे अनाज मंडी पानी से लबालब हो गई और मंडी में किसानों की ढेरियां पानी से घिर गई।

सूचना पाकर उपतहसीलदार बाबूलाल, मंडी समिति सचिव सी एल वर्मा, व्यापार मंडल अध्यक्ष प्यारे लाल गोयल सहित अन्य व्यापारियों एवं किसानों , सरपंच प्रतिनिधि बाले खा आदि ने व्यवस्था देखी।
बुधवार सुबह लगभग दस बजे मंडी से ट्रैक्टर से दो इंच पंखी लगा पानी निकासी की व्यवस्था की गई।जिस पर लोग संतुष्ट नहीं थे।

पूर्व सरपंच का. रामेश्वर वर्मा ने भी मंडी में घुसे पानी को लेकर मंडी एवं पंचायत की व्यवस्था को लेकर गहरी चोट की। उन्होंने मंडी समिति सचिव से भी मुलाकात कर पानी निकासी की पुख्ता व्यवस्था करने की मांग की। मंडी में किसान आपस में भिड़े तो लोगों ने समझा बुझाकर कर दोनों पक्षों को शांत किया।

उधर कस्बे के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भी बरसात का पानी भर जाने से चिकित्सालय स्टाफ एवं रोगियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। चिकित्सालय के कर्मियों को बाल्टियों से पानी निकालने में भारी मशक्कत करनी पड़ी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned