scriptढिल्लो कॉलोनी में दो बार किया लोकार्पण अण्डरपास लोकार्पण का श्रेय लेने की मची होड़ | Inauguration of four underpasses, inaugurated twice in Dhillo Colony, | Patrika News
हनुमानगढ़

ढिल्लो कॉलोनी में दो बार किया लोकार्पण अण्डरपास लोकार्पण का श्रेय लेने की मची होड़

टाउन में पट्टिका पर पार्षद का नाम नहीं होने पर जताई नाराजगी हनुमानगढ़. सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से निर्माण किए टाउन व जंक्शन में चार अंडरपास का लोकार्पण शनिवार को हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक विनोद कुमार चौधरी थे। इसमें सबसे पहले गांव नवां में अंडरपास का लोकार्पण हुआ। इसके पश्चात जंक्शन की ढिल्लो कॉलोनी, फिर टाउन की अम्बेडकर कॉलोनी व अंत में टिब्बी मार्ग पर एसआरएम स्कूल के पास नवनिर्मित अंडरपास का लोकार्पण किया।

हनुमानगढ़Oct 20, 2019 / 12:20 pm

Anurag thareja

ढिल्लो कॉलोनी में दो बार किया लोकार्पण  अण्डरपास लोकार्पण का श्रेय लेने की मची होड़

ढिल्लो कॉलोनी में दो बार किया लोकार्पण अण्डरपास लोकार्पण का श्रेय लेने की मची होड़

चार अंडरपास का हुआ उद्घाटन, ढिल्लो कॉलोनी में दो बार किया लोकार्पण
अण्डरपास लोकार्पण का श्रेय लेने की मची होड़

टाउन में पट्टिका पर पार्षद का नाम नहीं होने पर जताई नाराजगी
हनुमानगढ़. सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से निर्माण किए टाउन व जंक्शन में चार अंडरपास का लोकार्पण शनिवार को हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक विनोद कुमार चौधरी थे। इसमें सबसे पहले गांव नवां में अंडरपास का लोकार्पण हुआ। इसके पश्चात जंक्शन की ढिल्लो कॉलोनी, फिर टाउन की अम्बेडकर कॉलोनी व अंत में टिब्बी मार्ग पर एसआरएम स्कूल के पास नवनिर्मित अंडरपास का लोकार्पण किया।
ढिल्लो कॉलोनी में दो घंटे के अंतराल में दो बार लोकार्पण हुआ। सबसे पहले विधिवत रूप से विधायक विनोद कुमार चौधरी ने उद्घाटन किया। इसके दो घंटे बाद दोबारा भाजपा के पार्षदों ने उपसभापति नगीना बाई व कालूराम शर्मा के नेतृत्व में फीता काटकर लोकार्पण किया। पार्षदों ने आरोप लगाया कि भाजपा के कार्यकाल में विधानसभा क्षेत्र में सात अंडरपास की स्वीकृति मिली थी और उन्हीं के कार्यकाल में इन सभी का निर्माण शुरू हुआ था। इसके अलावा टाउन के अम्बेडकर कॉलोनी में अंडरपास के उद्घाटन के समय पार्षद पति ने अपनी पत्नी का नाम पट्टिका में नहीं होने पर एतराज जताया।
इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ता व पार्षद पति की आपस में बहस भी हुई। उल्लेखनीय है कि कुछ माह पहले वार्ड 14 में 44 लाख की लागत से सड़क के उद्घाटन कार्यक्रम में पार्षद कालूराम शर्मा को उन्हीं के वार्ड में आमंत्रण नहीं मिलने पर खफा हो गए थे। भाजपा पार्षदों ने उस वक्त भी एक दूसरे को लड्डू खिलाकर दोबारा सड़क का उद्घाटन किया था। इसी तरह विधानसभा चुनाव से पूर्व टाउन की कल्याण भूमि में नंदीशाला के उद्घाटन में पट्टिका पर पार्षद रेणु मोर्या का नाम नहीं होने पर पत्थर से पट्टिका तोड़कर विरोध जाहिर किया था।
कांग्रेस के यह रहे मौजूद
लोकार्पण कार्यक्रम में डॉ. बीके चावला, गुरमीत सिंह चन्दड़ा, पार्षद सुमित रिणवां, अनिल खीचड़, मनोज सैनी, सादासिंह खोसा, सफी मोहम्मद, घनश्याम भादू, अशोक कुमार, भूपेन्द्र चौधरी, मोहम्मद अली, मोहम्मद मुस्ताक आदि मौजूद थे।
भाजपा के यह रहे मौजूद
पार्षद महेश शर्मा, गुरदीप सिंह बराड़, सुरेश महायच, प्रकाश तंवर, जसपाल सिंह, सावन पाइवाल, हिमांशु महर्षि आदि मौजूद रहे।

निकाय चुनाव नजदीक आते ही विकास कार्यों का श्रेय देने और लेने को लेकर दोनों प्रमुख दलों के बीच होड़ लगी हुई है। शनिवार को कई जगह शिलान्यास और लोकार्पण कार्यक्रमों में ऐसा नजारा देखने को मिला। ढिल्लो कॉलोनी में जहां विधायक चौधरी विनोद कुमार अंडरपास का लोकार्पण करने पहुंचे तो भाजपा पार्षद व कुछ समर्थक लोकार्पण की बधाई देने के लिए पूर्व मंत्री डॉ. रामप्रताप के निवास पहुंच गए। पार्षद कालूराम शर्मा ने पूर्व मंत्री से कहा कि आपके प्रयास का श्रेय दूसरे को कैसे लेने देंगे। उन्होंने पूर्व मंत्री को मिठाई भी खिलाई। इस दौरान अंडरपास अटके काम को लेकर कार्यकर्ताओं ने शिकायत की। इस पर पूर्व मंत्री ने कहा कि वित्तीय मंजूरी मिलने के बाद कोई भी विकास कार्य नहीं रोक सकता। विलंब जरूर हो सकता है। उनके मंजूर कार्य होंगे।

Home / Hanumangarh / ढिल्लो कॉलोनी में दो बार किया लोकार्पण अण्डरपास लोकार्पण का श्रेय लेने की मची होड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो