scriptजेल में फिर बंदी के पास मिला मोबाइल, तीन बंदियों के खिलाफ जंक्शन थाने में मामला दर्ज | jail me mobile | Patrika News
हनुमानगढ़

जेल में फिर बंदी के पास मिला मोबाइल, तीन बंदियों के खिलाफ जंक्शन थाने में मामला दर्ज

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
 

हनुमानगढ़Jun 05, 2019 / 06:56 pm

Purushottam Jha

jail

जेल में फिर बंदी के पास मिला मोबाइल, तीन बंदियों के खिलाफ जंक्शन थाने में मामला दर्ज

जेल में फिर बंदी के पास मिला मोबाइल, तीन बंदियों के खिलाफ जंक्शन थाने में मामला दर्ज
हनमानगढ़. जिला कारागृह प्रशासन की कार्यशैली पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। स्थिति ऐसी है कि बुधवार को फिर जेल से मोबाइल बरामद होने की घटना सामने आई है। इस संबंध में जंक्शन थाने में तीन बंदियों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। मामले में नामजद बंदियों में से एक बंदी मोबाइल पर बात कर रहा था जबकि दो अन्य उसके पास खड़े थे। इस दौरान व पकड़े गए। फिलहाल जेल प्रशासन ने मोबाइल कब्जे में लेकर जंक्शन पुलिस के हवाले कर दिया। जंक्शन पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
जानकारी के अनुसार जिला कारागृह के प्रहरी अनिल कुमार पुत्र सांवलराम ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि सोमवार सुबह करीब 11 बजे मुख्य प्रहरी जेल में गश्त कर रहे थे। जब वह बंदियों के बैरक की तरफ गए तो वार्ड नंबर दो के बैरक संख्या चार में राजब अली (20) पुत्र शाहनबाज, निवासी पीरकामडिय़ा मोबाइल फोन पर बात कर रहा था। धोलूराम पुत्र ओमप्रकाश निवासी टाउन व अकबर अली पुत्र गुलाम कादर इस दौरान राजब अली के पास खड़े थे। मुख्य प्रहरी ने राजब अली से मोबाइल फोन अपने कब्जे में ले लिया। इस बात को लेकर राजब अली व मुख्य प्रहरी की कहासुनी भी हो गई। बंदियों की गिनती के समय भी राजब अली ने बैरक में बंद होने से मना कर दिया। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ 42 कारागृह अधिनियम व आईपीसी की धारा 506 के तहत मामला दर्ज किया है।
जांच सहायक उप निरीक्षक गुरबचन सिंह कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार जेल में मोबाइल पर बात करते पकड़ा गया राजब अली जिला कारागृह में हत्या का प्रयास करने के आरोप में बंद है। गौरतलब है कि जिला कारागृह में बंदियों में मोबाइल बरामद होने के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं। पिछले साल अलग-अलग समय के दौरान ली गई जेल की तलाशी में चार दर्जन से अधिक मोबाइल बरामद किए गए थे। इस सम्बंध में जंक्शन थाने में कई मामले भी दर्ज हुए। कई मामलों में आरोपितों की गिरफ्तारी भी हुई। बावजूद इसके जेल से मोबाइल बरामदगी के मामले कम नहीं हो रहे।
हो चुके हैं खुलासे
जंक्शन पुलिस ने गत दिनों जिला कारागृह से मोबाइल बरामदगी के मामलों की जांच की तो प्रोडक्शन वारंट पर जेल से गिरफ्तार किए गए कुछ आरोपितों ने खुलासा किया था कि उन्हें जेल के अंदर बैरक से ही मोबाइल फोन मिल गया था। वहीं कुछ ने पूछताछ में बताया कि जेल की दीवार के ऊपर से उनकी पहचान के लोगों ने मोबाइल जेल परिसर में फेंके थे। पुलिस बंदियों की ओर से इस्तेमाल किए गए मोबाइल फोन की कॉल डिटेल भी निकलवाती है। इससे यह पता लगाया जाता है कि बंदियों ने जेल में रहते समय किस-किससे बात की।
जेल से करवा रहे हमले
हनुमानगढ़ जिले में अब तक ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं जिनमें खुलासा हुआ है कि जेल में बैठे-बैठे ही अपराधिक प्रवृति के लोग अपनी पहचान के लोगों को लालच देकर जेल के बाहर हमले करवा रहे हैं। नोहर में जेल प्रहरी सुखदास स्वामी पर हमला करवाने का मामला हो या फिर रावतसर के बहुचर्चित नगर पालिकाध्यक्ष के पति हरवीर सहारण हत्याकांड के गवाह पर फायरिंग करने का मामला हो, इनमें जेल में बैठे-बैठे ही हमले के षड्यंत्र रचे गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो