scriptकोरोना खतरनाक स्तर पर पहुंचा, 48 प्रतिशत से अधिक की रिपोर्ट आई पॉजिटिव रिपोर्ट | korona | Patrika News
हनुमानगढ़

कोरोना खतरनाक स्तर पर पहुंचा, 48 प्रतिशत से अधिक की रिपोर्ट आई पॉजिटिव रिपोर्ट

कोरोना खतरनाक स्तर पर पहुंचा, 48 प्रतिशत से अधिक की रिपोर्ट आई पॉजिटिव रिपोर्ट- हनुमानगढ़ जिले में कोरोना हुआ खतरनाक

हनुमानगढ़Jan 17, 2022 / 08:50 pm

Manoj

कोरोना खतरनाक स्तर पर पहुंचा, 48 प्रतिशत से अधिक की रिपोर्ट आई पॉजिटिव रिपोर्ट

कोरोना खतरनाक स्तर पर पहुंचा, 48 प्रतिशत से अधिक की रिपोर्ट आई पॉजिटिव रिपोर्ट

हनुमानगढ़. जिले में कोरोना वायरस के ३० नए पॉजिटिव रोगी सामने आए हैं। १६ जनवरी को जिला अस्पताल की आरटीपीसीआर लैब में केवल ६९ सैंपल की जांच की गई। इसमें से ३० जनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, ३६ जनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई, एक जने की रिपोर्ट दोबारा पॉजिटिव आई व एक जना सैंपल देने तक नहीं आया। जांच किए कुल सैंपल के मुताबिक ४८ प्रतिशत से अधिक जनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में पॉजिटिव रोगी 1200 से अधिक हो गए हैं।

– कोरोना संक्रमण को हल्के में ले रहे लोग
पीलीबंगा. ब्लॉक में कोरोना संक्रमण का प्रभाव बढता ही जा रहा है। रविवार को प्राप्त रिपोर्ट में ब्लॉक में 43 जने कोरोना पॉजिटिव आए। इनमें खोथांवाली में 9, जाखड़ांवाली, 11 एसपीडी, 12 एसपीडी, थिराजवाला, खरलीया, दोलतांवाली, हांसलिया, 10 एमओडी, सहजीपुरा, मिढढारोही में प्रत्येक में एक-एक व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए जबकि लबाणा में 2, वार्ड नं 3 में 1, गोलूवाला सिहागान में 8, निवादान में 3, पक्का ***** में 2 तथा राजकीय चिकित्सालय में सेम्पल देने वाले बाड़मेर के एक व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। आरआरटी प्रभारी डीसी सरस्वा व वेक्सीन वितरण प्रभारी निशा शर्मा ने बताया कि लोग कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को हल्के में ले रहे है जबकि खांसी, जुकाम व बुखार आदि को लेकर संक्रमित होने वाले रोगियों की संख्या लगातार बढ रही है ऐसे में लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति सावधान रहना चाहिए तथा राज्य सरकार की गाइडलाइन की पालना करते हुए स्वयं का बचाव करना चाहिए। नागरिकों ने प्रशासन व पुलिस से कोरोना संक्रमण पर अंकुश को लेकर लापरवाही करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की ताकि क्षेत्र कोरोना संक्रमण मुक्त हो। (पसं)

टिब्बी ब्लॉक में कोरोना के ७२ एक्टिव केस
टिब्बी. कस्बे सहित ब्लॉक के गांवों में सोमवार को कोरोना के ७२ एक्टिव केस है। पिछले दो-तीन दिनों से तीन-चार नेगेटिव व इतने ही पॉजिटिव आने के कारण एक्टिव मरीजों की संख्या ७२ ही बनी हुई है। सोमवार को टिब्बी कस्बे के विभिन्न वार्डो में १० कोरोना के एक्टिव केस है। कोरोना पॉजिटिव पाए गए लोगों को घरों में ही आइसोलेट कर उनका इलाज शुरू किया गया है। इसके साथ ही सोमवार को ब्लॉक के गांवों के कई सैंटर पर कोरोना वैक्सीनेशन किया गया। इस दौरान १५ वर्ष से अधिक आयु के लोगों ने पहली व दूसरी डोज लगवाई।

डेरा सेवादारों ने बांटे मास्क
संगरिया. कोरोना महामारी की तीसरी लहर के चलते शाह सतनाम ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स विंग ने सोमवार को शहर में नि:शुल्क मास्क वितरित किए। भगतसिंह चौक पर थाना प्रभारी विजय मीणा ने मास्क वितरण करते हुए कार्यक्रम का आगाज किया। मीणा ने लोगों से कोरोना से बचाव के लिए जागरुक होकर गाइडलाइन की पालना करने का आह्वान किया। महेश गोयल ने बताया के डेरा सच्चा सौदा के मानव भलाई कार्यक्रम तहत पूरे बाजार में लगभग 1500 मास्क डोर-टू-डोर नि:शुल्क बांटे गए। इस मौके पर अमरनाथ पेंटर, कृष्ण सोनी, लालचंद, श्रीराम, रणवीर बांगड़वा, पवन सिंगला, सुरजीत सिंह, सुभाषचंद्र, गिरधारीलाल, प्रेम ग्रोवर, कृष्ण गर्ग, लवली गर्ग, नक्षत्र सिंह रासूवाला, बलदेवसिंह ढाबां, रामसिंह लंबीढाब आदि मौजूद थे।
बाजार में बिना मास्क के घूम रहे लोगों को किए मास्क वितरित
पीलीबंगा. कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर डेरा सच्चा सौदा के ब्लॉक अनुयायियों ने सोमवार को शहर के विभिन्न केन्द्रों पर बिना मास्क के घूम रहे लोगों को मास्क वितरित किए। 15 सदस्यीय कमेटी के भगवानदास, सतीश मितल व टहलसिंह ने बताया कि डेरा अनुयायियों ने शहर के वाल्मिकी चौक, नए व पुराने बस स्टेण्ड, नेहरू धर्मशाला मार्ग, खरलीया मार्ग, धानक मौहल्ला मार्ग, अंबेडकर भवन, नगरपालिका मार्ग व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर जाकर बिना मास्क पहने घूम रहे लोगों को मास्क वितरित किए। अनुयायियों ने सोमवार को करीब 2 हजार मास्क वितरित किए तथा लोगों को राज्य सरकार की गाइडलाइन की पालना करने तथा कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर एतिहायत बरतने का संदेश दिया। टहलसिंह ने बताया कि ब्लॉक के साधसंगत के सहयोग से अनुयायियों द्वारा आगे भी मास्क वितरण किए जाऐंगे। इसमें शाह सतनामजी ग्रीन एस वेलफेयर फोर्स के सेवादार रूघाराम, निखिल, गौरव, सौरव, सत्यनारायण, आत्माराम, दीप कुमार, राजू सिंधी, गुरप्रीत जिंदल, मनजीत इन्सां, जसकरणसिंह, संजय पाहूजा, रवि अरोड़ा, ईश्वर इन्सां, बसंतसिंह, सतीश मितल, भगवानदास, टहलसिंह, महिला विंग की उषा, वीरपालकौर, शशि, प्रेम, नेहा, रजनी, छिन्द्रकौर, नीलम, भागोबाई, संतोष, अंग्रेजकौर, गीता, राकेश ने सेवा कार्य किया। (पसं)

Home / Hanumangarh / कोरोना खतरनाक स्तर पर पहुंचा, 48 प्रतिशत से अधिक की रिपोर्ट आई पॉजिटिव रिपोर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो