scriptभिक्षावृत्ति में लगे बच्चों के अभिभावकों को स्कूल में नामांकन के लिए किया जाएगा पाबंद | Parents of children engaged in begging will be punished for enrollmen | Patrika News
हनुमानगढ़

भिक्षावृत्ति में लगे बच्चों के अभिभावकों को स्कूल में नामांकन के लिए किया जाएगा पाबंद

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
 

हनुमानगढ़Jun 17, 2019 / 11:48 am

adrish khan

hanumangarh bal kalyan samiti in action

भिक्षावृत्ति में लगे बच्चों के अभिभावकों को स्कूल में नामांकन के लिए किया जाएगा पाबंद

भिक्षावृत्ति में लगे बच्चों के अभिभावकों को स्कूल में नामांकन के लिए किया जाएगा पाबंद
– भिक्षावृत्ति करते बच्चे दस्तयाब, सम्प्रेषण गृह भेजा
– माता-पिता को देनी होगी समय-समय पर बच्चों के पढ़ाई संबंधी रिपोर्ट
हनुमानगढ़. बाल कल्याण समिति व पुलिस की मानव तस्करी यूनिट की संयुक्त टीम ने ऑपरेशन खुशी तृतीय अभियान के तहत भद्रकाली मन्दिर से भीक्षावृत्ति कर रहे 8 नाबालिग बच्चों को दस्तयाब किया। बाल कल्याण समिति अध्यक्ष जोधा सिंह के नेतृत्व में की गई इस कार्रवाई के तहत सभी बच्चों को मंदिर परिसर से समिति कार्यालय लाया गया। माता-पिता आदि की जानकारी जुटाने के बाद उनको सम्प्रेषण गृह भिजवा दिया। संयुक्त दल में समिति सदस्य देवकीनंदन चैधरी, मानव तस्करी यूनिट के हवलदार ओमप्रकाश, सिपाही राधेश्याम आदि शामिल रहे।
बाल कल्याण समिति अध्यक्ष जोधा सिंह ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एएचटी के निर्देशानुसार 6 जून 2019 से 5 जुलाई 2019 तक अभियान चलाया जा रहा है। यह अभियान तीसरी बार चलाया जा रहा है। इसका उद्देश्य बच्चों को केवल पकडऩा ही नही बल्कि भीक्षावृत्ति व बाल श्रम कर रहे बच्चों का पता कर उनको अच्छा भविष्य देने का प्रयास करना भी है। उन्होंने बताया कि बच्चों के माता-पिता की जानकारी जुटा ली है। उनको पाबंद किया जाएगा कि बच्चों को शिक्षा से जोड़कर बाल कल्याण समिति को समय-समय पर रिपोर्ट दे। अगर इसके बाद भी उनसे भिक्षावृत्ति कराई गई तो अभिभावकों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

Home / Hanumangarh / भिक्षावृत्ति में लगे बच्चों के अभिभावकों को स्कूल में नामांकन के लिए किया जाएगा पाबंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो