scriptहत्याकाण्ड के मुख्य गवाह के घर ताबड़तोड़ फायरिंग के आरोपी कोर्ट में पेश, जेल में होगी शिनाख्त परेड | Prisoner to be present in the court, accused of firing in the house o | Patrika News
हनुमानगढ़

हत्याकाण्ड के मुख्य गवाह के घर ताबड़तोड़ फायरिंग के आरोपी कोर्ट में पेश, जेल में होगी शिनाख्त परेड

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
 

हनुमानगढ़Apr 23, 2019 / 11:41 am

adrish khan

rawatsar mein gawah ke ghar humle ka mamla

हत्याकाण्ड के मुख्य गवाह के घर ताबड़तोड़ फायरिंग के आरोपी कोर्ट में पेश, जेल में होगी शिनाख्त परेड

हत्याकाण्ड के मुख्य गवाह के घर ताबड़तोड़ फायरिंग के आरोपी कोर्ट में पेश, जेल में होगी शिनाख्त परेड
– जेल में बंद रामनिवास महला ने जेल से ही रची हमले की साजिश
– जेल में बंद भजनलाल को दी सुपारी, जमानत पर बाहर आकर की वारदात
हनुमानगढ़. रावतसर में हरवीर सहारण हत्याकाण्ड में मुख्य गवाह जगदीश सैनी उर्फ राजू सैनी के घर 18 अप्रेल की रात हुई फायरिंग के आरोपियों को पुलिस ने मंगलवार को कोर्ट में पेश किया। अब आरोपियों की जेल में शिनाख्त परेड होगी। रावतसर पुलिस ने वारदात के चौथे ही दिन सोमवार को चार आरोपियों को दबोचते हुए मामले का पटाक्षेप कर दिया था। पुलिस के अनुसार हमले के मुख्य आरोपी विनोद महला निवासी गन्धेली, भजनलाल पुत्र मामराज मेघवाल निवासी ग्राम 7 एलसी, जैतसर, श्रीगंगानगर, सीताराम पुत्र पृथ्वीराज बिश्नोई चक भाखरावाला तथा मोनू पुत्र सुभाष रिणवा निवासी चाईया को बापर्दा गिरफ्तार किया गया। अब जेल में शिनाख्त परेड के जरिए उनकी पहचान कराई जाएगी।
अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र कुमार ने बताया कि हरवीर सहारण हत्याकाण्ड के मुख्य गवाह जगदीश सैनी उर्फ राजू सैनी के घर पर जेल में बंद रामनिवास महला व महेन्द्र पूनीयां ने हमला करवाया है। रामनिवास महला की जेल में बंद भजनलाल मेघवाल के साथ दोस्ती हुई। इसके बाद रामनिवास ने हमले की साजिश रचकर भजनलाल को राजू सैनी की सुपारी दी। फिर भजनलाल 18 मार्च 2019 को जमानत पर बाहर आया तथा वारदात को अंजाम देने की तैयारी में जुट गया। इस मामले में लगभग एक दर्जन लोगों की संलिप्तता सामने आई है। उनमें से चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। शेष आरोपियों की धरपकड़ जारी है। आईजी बीएल मीणा व एसपी कालूराम रावत के निर्देशन एएसपी राजेन्द्र कुमार के नेतृत्व में आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीम बनाई गई। इनमें आरपीएस भूपेन्द्र कुमार, डीएसपी दुर्गपाल सिंह व सहायक उपनिरीक्षक जगदीश प्रसाद शामिल थे।
खरीदे 30 हथियार
आरोपी भजनलाल के खिलाफ कई थानों में विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज हैं। थाना प्रभारी मोहम्मद अनवर ने बताया कि भजनलाल मेघवाल के खिलाफ सदर थाना बीकानेर, जयनारायण व्यास कॉलोनी थाना, नापासर, सेवणा, रावला, राजियासर में अवैध हथियार व लूटपाट के दर्जनों मामले दर्ज हैं। भजनलाल ने अभी तक 30 अवैध हथियार खरीदना व बेचना स्वीकार किया है। वहीं जयपुर में एटीएस टीम ने उसे पांच अवैध पिस्तौल सहित गिरफ्तार किया था। भजनलाल हार्डकोर अपराधी है।
क्या था मामला
रावतसर कस्बे के वार्ड 14 स्थित जगदीश सैनी पुत्र रामदेव सैनी के घर पर 18 अप्रेल की रात करीब 11 बजे चार-पांच जनों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। उसे धमकाते हुए खिड़की-दरवाजों पर पत्थर भी फेंके गए। राजू सैनी व परिजनों ने फर्श पर लेटकर जान बचाई। हालांकि हमले में कोई हताहत नहीं हुआ। हल्ला मचा तो हमलावर कार में सवार होकर भाग गए। इस संबंध में 19 अप्रेेल को जगदीश सैनी उर्फ राजू सैनी ने महेन्द्र पूनीया, रामनिवास महला की शह पर गवाही देने से रोकने के लिए मोनू रणवा, सीताराम बिश्नोई व अन्य के खिलाफ मामल दर्ज कराया।

Home / Hanumangarh / हत्याकाण्ड के मुख्य गवाह के घर ताबड़तोड़ फायरिंग के आरोपी कोर्ट में पेश, जेल में होगी शिनाख्त परेड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो