scriptरेलवे ने अपना अधिकार क्षेत्र बताया, रुकवाए निर्माण कार्य | Railways told its jurisdiction, stopped construction work | Patrika News
हनुमानगढ़

रेलवे ने अपना अधिकार क्षेत्र बताया, रुकवाए निर्माण कार्य

रेलवे ने अपना अधिकार क्षेत्र बताया, रुकवाए निर्माण कार्य- गांधीनगर अंडरपास के पास रेलवे के अधिकार क्षेत्र में सड़क निर्माण करने का लगाया आरोपहनुमानगढ़. जंक्शन में गांधीनगर अण्डरपास के पास की जगह को लेकर गुरुवार को फिर विवाद हो गया है।

हनुमानगढ़Jan 20, 2022 / 09:22 pm

adrish khan

रेलवे ने अपना अधिकार क्षेत्र बताया, रुकवाए निर्माण कार्य

रेलवे ने अपना अधिकार क्षेत्र बताया, रुकवाए निर्माण कार्य


रेलवे ने अपना अधिकार क्षेत्र बताया, रुकवाए निर्माण कार्य
– गांधीनगर अंडरपास के पास रेलवे के अधिकार क्षेत्र में सड़क निर्माण करने का लगाया आरोप
हनुमानगढ़. जंक्शन में गांधीनगर अण्डरपास के पास की जगह को लेकर गुरुवार को फिर विवाद हो गया है। इस जगह पर नगर परिषद की ओर से भूखण्ड का आवंटन किया जाना है। इसके चलते सड़क का निर्माण करवाया जा रहा था। रेलवे के अधिकारियों ने उनके अधिकार क्षेत्र में सड़क निर्माण करने का आरोप लगाया और निर्माण कार्य बंद करवा दिया। सूचना मिलने पर पूर्व उपसभापति व पार्षद नगीना बाई, पार्षद गुरदीप सिंह बराड़, पूर्व पार्षद रामसिंह सिद्धू, विजय कौशिक आदि इलाकावासी मौके पर पहुंचे और रेलवे अधिकारियों से समझाइश की। लेकिन अधिकारियों ने रेलवे क्षेत्र के अधिकार में सड़क निर्माण होने के हवाला देते हुए सड़क का निर्माण नहीं करने की अपील की। इसके बाद सांसद निहालचंद को भी मामले के बारे में अवगत करवाया गया। पूर्व पार्षद रामसिंह सिद्धू ने बताया कि रिकॉर्ड 1956 का है। रेलवे की ओर से नगर परिषद के खिलाफ केस किया गया है। रेलवे की 38 हैक्टेयर भूमि है। जबकि 31 हैक्टेयर जमीन के कागजात रेलवे के पास हैं। 7 हैक्टेयर जमीन के कागजात रेलवे के पास नहीं हैं। करीब दो साल पहले रेलवे व नगर परिषद के अधिकारियों में समझाइश हुई थी। तब रेलवे ने नगर परिषद की छह फीट अतिरिक्त जगह रोक ली और स्लीपर लगा दिए। आरपीएफ थाना से लेकर चूना फाटक की तरफ गांधीनगर अण्डरपास के पास दोनों तरफ स्लीपर लगे हुए हैं। तब करीब दो सौ फीट में स्लीपर नहीं लगाए गए थे। सिर्फ इसलिए क्योंकि उस समय वहां गांधीनगर अण्डरपास का निर्माण कार्य चल रहा था और अण्डरपास के ब्लॉक रखे हुए थे। वहीं रेलवे के अधिकारियों ने फिर से मुख्य लाइन से पैमाइश करने की बात भी कही। फिलहाल विवाद होने पर निर्माण कार्य बंद करवा दिया गया है।
******************************

Home / Hanumangarh / रेलवे ने अपना अधिकार क्षेत्र बताया, रुकवाए निर्माण कार्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो