scriptRBSE 12th Arts Result 2023: मनरेगा मजदूर के बेटे ने किया टॉप, आए 99 प्रतिशत अंक, जानें सफलता का राज | RBSE 12th Arts Result 2023 : Bhupendra Received 99 Percent Marks | Patrika News
हनुमानगढ़

RBSE 12th Arts Result 2023: मनरेगा मजदूर के बेटे ने किया टॉप, आए 99 प्रतिशत अंक, जानें सफलता का राज

RBSE 12th Arts Result 2023: जब मुश्किलों के पहाड़ों पर चढकऱ ऊंचाई छूने का ख्वाब पाला जाए तो आदमी का हौसला भी चट्टान जैसा मजबूत होना चाहिए।

हनुमानगढ़May 25, 2023 / 07:50 pm

Kamlesh Sharma

RBSE 12th Arts Result 2023 : Bhupendra Received 99 Percent Marks

RBSE 12th Arts Result 2023: जब मुश्किलों के पहाड़ों पर चढकऱ ऊंचाई छूने का ख्वाब पाला जाए तो आदमी का हौसला भी चट्टान जैसा मजबूत होना चाहिए।

RBSE 12th Arts Result 2023: गोलूवाला (हनुमानगढ़)। जब मुश्किलों के पहाड़ों पर चढकऱ ऊंचाई छूने का ख्वाब पाला जाए तो आदमी का हौसला भी चट्टान जैसा मजबूत होना चाहिए। गांव 35 एलएलडब्ल्यू के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के भूपेन्द्र सिंह का भी हौसला और मेहनत ऐसी है कि आसमान छूने से कोई नहीं रोक सकता।

गांव दो टीकेडब्ल्यू निवासी मनरेगा मजदूर राम सिंह के बेटे भूपेन्द्र ने विपरीत आर्थिक हालात को दरकिनार कर बारहवीं कला संकाय में 99 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। आईएएस अफसर बनने का ख्वाहिशमंद भूपेन्द्र अपनी सफलता का श्रेय माता इकबाल कौर व पिता राम सिंह तथा गुरुजनों को देता है।

कला संकाय में कोरोना काल में बिना परीक्षा विशेष फार्मूले से परिणाम जारी करने को छोड़ दिया जाए तो इससे पहले जिले के इतिहास में 99 प्रतिशत अंक किसी भी निजी व सरकारी विद्यालय के विद्यार्थी ने हासिल नहीं किए हैं। भूपेन्द्र की इस सफलता पर उनके घर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। मजदूर पिता राम सिंह बेटे की कामयाबी से बेहद प्रसन्न हैं।

यह भी पढ़ें

RBSE 12th Arts Result 2023 Declared: राजस्थान बोर्ड 12वीं का परीक्षा परिणाम जारी, यहां देखें रिजल्ट

पांच से सात घंटे पढ़ाई
राजस्थान पत्रिका से बातचीत में भूपेंद्र सिंह ने बताया कि प्रतिदिन पांच से सात घंटे नियमित अध्ययन करता था। विद्यालय के प्रधानाचार्य महेश मान्झू सहित पूरा स्टाफ खूब सहयोग करता था। विपरीत आर्थिक परिस्थितियों के बावजूद माता-पिता ने हमेशा पढ़ाई जारी रखने को प्रोत्साहित किया। इन सबकी बदौलत ही आज यह मुकाम हासिल हो सका है। भूपेन्द्र ने बताया कि निरंतर कड़ी मेहनत जारी रखकर आईएएस अधिकारी बनना चाहता हूं। समाज के जरूरतमंद लोगों की मदद करना चाहता हूं।

https://youtu.be/UOUaKxIYL3Y

Home / Hanumangarh / RBSE 12th Arts Result 2023: मनरेगा मजदूर के बेटे ने किया टॉप, आए 99 प्रतिशत अंक, जानें सफलता का राज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो