scriptएक जुलाई से थानों में शुरू करवाए जाएंगे स्वागत कक्ष | Reception rooms will be started in police stations from July 1 | Patrika News
हनुमानगढ़

एक जुलाई से थानों में शुरू करवाए जाएंगे स्वागत कक्ष

हनुमानगढ़. आमजन में विश्वास के ध्येय वाक्य को चरितार्थ करने के लिए पुलिस निरंतर प्रयासरत है। इसके लिए कई तरह के नवाचार किए जाते रहे हैं।

हनुमानगढ़Jun 21, 2021 / 10:35 pm

adrish khan

एक जुलाई से थानों में शुरू करवाए जाएंगे स्वागत कक्ष

एक जुलाई से थानों में शुरू करवाए जाएंगे स्वागत कक्ष

एक जुलाई से थानों में शुरू करवाए जाएंगे स्वागत कक्ष
– फरियादियों के लिए बनवाए गए हैं यह कक्ष
– महिला सुरक्षा के लिए सुरक्षा सखी के तहत पुलिस करेगी संवाद
हनुमानगढ़. आमजन में विश्वास के ध्येय वाक्य को चरितार्थ करने के लिए पुलिस निरंतर प्रयासरत है। इसके लिए कई तरह के नवाचार किए जाते रहे हैं। इसी कड़ी में जिले के थानों में निर्मित स्वागत कक्ष एक जुलाई से शुरू करवाए जाएंगे। केवल तीन थानों में स्वागत कक्ष नहीं है। शेष सभी थानों में यह कक्ष बनकर तैयार हैं। इनको पूर्णत: तैयार कर फरियादियों एवं अन्य आगन्तुकों के इस्तेमाल के लिए एक जुलाई से खोल दिया जाएगा। जिला स्तरीय अपराध समीक्षा बैठक में सोमवार जिला पुलिस अधीक्षक प्रीति जैन ने स्वागत कक्ष एक जुलाई से प्रारंभ करने को लेकर थाना प्रभारियों को दिशा निर्देश दिए।
एसपी जैन ने कहा कि तीन थानों को छोड़कर शेष सभी में स्वागत कक्ष बने हुए हैं। उनमें जो भी कमी या जरूरत है, उसको पूरा कर लेवें। एक जुलाई से सभी थाना प्रभारी अपने थाने के स्वागत कक्ष को शुरू करवा दे। एसपी ने पुलिस अधिकारियों को पीएचक्यू की सुरक्षा सखी योजना से अवगत कराते हुए इसके संचालन आदि की जानकारी दी। बैठक में वांछित अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी करने, लम्बित प्रकरणों का निस्तारण करने, चोरी, जुए, नशे की तस्करी आदि अपराधों पर नियंत्रण को लेकर मंथन किया गया। इस संबंध में थाना प्रभारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।
महिलाओं से होगा संवाद
एसपी प्रीति जैन ने बताया कि सुरक्षा सखी योजना के तहत प्रत्येक थाना स्तर पर 15 से 70 बरस तक की महिलाओं से संवाद किया जाएगा। इसके लिए थाना क्षेत्र की आंगड़बाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका, एएनएम आदि का भी सहयोग लिया जाएगा। महिलाओं से संवाद कर उनको महिला सुरक्षा आदि कानूनों की जानकारी दी जाएगी। उनकी सुरक्षा संबंधी समस्याएं होने पर समाधान कराया जाएगा।

Home / Hanumangarh / एक जुलाई से थानों में शुरू करवाए जाएंगे स्वागत कक्ष

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो