scriptप्रतिभागियों का सम्मान | Respect | Patrika News
हनुमानगढ़

प्रतिभागियों का सम्मान

राष्ट्रीय सेवा योजना के शिविर सम्पन्नप्रतिभागियों का सम्मान

हनुमानगढ़Jan 04, 2022 / 10:07 pm

Manoj

प्रतिभागियों का सम्मान

प्रतिभागियों का सम्मान

हनुमानगढ़. टाउन स्थित सेठ राधाकिशन बिहाणी राबाउमावि मे एनएसएस शिविर का समापन हुआ। कार्यक्रम के दौरान प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर प्राचार्य अनीता शर्मा, व्याख्याता अमित गोयल, पूजा गोयल, रजनी जैन, सुमनलता नारंग, प्रभारी तरूणा स्वामी व रचना गोदारा, आदि मौजूद रहे।
प्रतिभोगियों को किया सम्मानित
हनुमानगढ़. जंक्शन स्थित राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित सात दिवसीय शिविर का समापन मंगलवार को हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विजया चौधरी, सभापति गणेशराज बंसल, पार्षदल तरूण विजय, प्रोफेसर सुमन चावला, सीडीईओ विरेंद्र, एसडीएमसी सदस्य दुलीचंद उमा जन कल्याण समिति सदस्य ललित अरोड़ा, आत्मा राम बेनीवाल आदि ने शिरकत की। अध्यक्षता प्रधानाचार्य सीमा भल्ला ने की। इस दौरान स्वयंसेविकाओं की से तैयार की गई हस्तनिर्मित सामग्री की प्रदर्शनी लगाई गई। मुख्य अतिथि विजया चौधरी ने स्वयंसेविकाओं को भारतीय संस्कृति अपनाने पर बल दिया। सभापति बंसल ने कहा कि ऐसे शिविरों से व्यवहारिक ज्ञान बढ़ता है। सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम अधिकारी नेहा कटारिया के निर्देशन में स्वयंसेविकाओं ने शिविर में हिस्सा लिया। मंच संचालन ओपी नंदेवाल ने किया।

सेमिनार का आयोजन
हनुमानगढ़. जंक्शन के सरस्वती कन्या महाविद्यालय में समापन अवसर पर पुस्तकों का जीवन में महत्व विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया। मुख्य वक्ता प्राचार्य डॉ श्याम सुंदर शर्मा थे। मुख्य वक्ता ने छात्राओं को जीवन में पुस्तकों का महत्व बताते हुए कहा कि पुस्तकें मानव सभ्यता की शुरुआत से ज्ञान का स्रोत हैं। आधुनिक दुनिया में, इंटरनेट ज्ञान का महासागर बन गया है, लेकिन पुस्तक का महत्व अभी भी है।
छात्रा का सम्मान
रावतसर. गंधेली स्थित राउमावि की छात्रा आफरीन का राष्ट्रीय इंस्पायर अवार्ड प्राप्त करने पर विद्यालय स्टाफ ने सम्मान किया। इस अवसर पर प्रधानाचार्य कन्हैयालाल ने आफरीन को कड़ी मेहनत व लगन से पढ़ाई कर विद्यालय व देश का नाम रोशन करने के लिए प्रेरित किया।

Home / Hanumangarh / प्रतिभागियों का सम्मान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो