scriptनवंबर के तीस दिन में छह रोगी तो अब सात दिन में कोरोना वायरस के छह रोगी आए सामने | Six patients in thirty days of November, now six patients of corona v | Patrika News
हनुमानगढ़

नवंबर के तीस दिन में छह रोगी तो अब सात दिन में कोरोना वायरस के छह रोगी आए सामने

नवंबर के तीस दिन में छह रोगी तो अब सात दिन में कोरोना वायरस के छह रोगी आए सामने- स्वास्थ्य विभाग बढ़ते मामलों से रोगियों की संपर्क लिस्ट कर रहा तैयारहनुमानगढ़. कोरोना वायरस धीरे-धीरे फिर से पैर पसारने शुरु हो चुका है। नवंबर में जहां केवल छह रोगी सामने आए थे तो अब इस माह के सात दिन में छह रोगी सामने आ चुके हैं।

हनुमानगढ़Dec 07, 2021 / 09:31 pm

adrish khan

नवंबर के तीस दिन में छह रोगी तो अब सात दिन में कोरोना वायरस के छह रोगी आए सामने

नवंबर के तीस दिन में छह रोगी तो अब सात दिन में कोरोना वायरस के छह रोगी आए सामने

नवंबर के तीस दिन में छह रोगी तो अब सात दिन में कोरोना वायरस के छह रोगी आए सामने
– स्वास्थ्य विभाग बढ़ते मामलों से रोगियों की संपर्क लिस्ट कर रहा तैयार
हनुमानगढ़. कोरोना वायरस धीरे-धीरे फिर से पैर पसारने शुरु हो चुका है। नवंबर में जहां केवल छह रोगी सामने आए थे तो अब इस माह के सात दिन में छह रोगी सामने आ चुके हैं। इसकी वजह से अब स्वास्थ्य विभाग की ओर से पॉजिटिव आए रोगियों के संपर्क सूची तैयार की जा रही है। इन सभी की कोरोना वायरस की जांच के लिए 14 दिन के भीतर सैंपल लिए जाएंगे और होम क्वारंटीन में रहने की हिदायत दी जा रही है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों में वायरस को फैलने से रोका जा सके। मंगलवार को आई रिपोर्ट के अनुसार चार जनों की रिपोर्ट और पॉजिटिव आई है। टिब्बी तहसील के सुरेवाला में एक ही परिवार के दो सदस्यों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें से एक 16 साल का युवक है तो दूसरा 45 वर्षीय महिला है। वहीं दो रोगी पीलीबंगा के बड़ोपल में सामने आए हैं। इनमें एक 14 साल की युवती है तो दूसरा 12 साल का युवक है। सीएमएचओ नवनीत शर्मा ने बताया कि सैंपलिंग की संख्या में बढ़ोतरी की गई है ताकि रोगी व इनके परिजनों को ट्रेस किया जा सके।
मास्क पहनकर, घर से निकलें
स्वास्थ्य विभाग की ओर से लोगों को जागरूक करने के लिए फिर से मास्क पहनने की अपील की जा रही है। इसके लिए अब गली-मोहल्लों में मुनादी भी करवाई जाएगी और लोगों को भीड़-भाड़ वाली जगह से दूरी बनाने की सलाह भी दी जाएगी।
क्वारंटीन सेंटर स्थापित की तैयार
वर्तमान में रोगी व परिवार के सदस्यों को होम क्वारंटीन किया जाएगा। होम क्वारंटीन के दौरान घर से बाहर निकलने की शिकायत मिलने पर क्वारंटीन सेंटर भेजा जाएगा। इसकी भी तैयारी स्वास्थ्य विभाग की ओर से की गई है। बढ़ते मामलों के कारण यह व्यवस्था लागू की जाएगी।

Home / Hanumangarh / नवंबर के तीस दिन में छह रोगी तो अब सात दिन में कोरोना वायरस के छह रोगी आए सामने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो