विवाहिता को जहर देकर मारने का आरोप, पति सहित कई पर मामला दर्ज

- विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

- एक साल पहले हुई थी शादी

हनुमानगढ़. विवाह के करीब एक साल बाद ही गांव नौरंगदेसर स्थित ससुराल में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पीहर पक्ष ने दहेज के लिए जहर देकर मारने का आरोप लगाया है। इस संबंध में महिला पुलिस थाने में मृतका के पति, सास, ससुर व बुआ सास के खिलाफ गुरुवार को मामला दर्ज करवाया गया। इससे पहले जिला अस्पताल में गुरुवार को मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम के बाद शव पीहर पक्ष को सौंप दिया गया। हालांकि शव के पोस्टमार्टम के बाद पीहर पक्ष के लोग आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ गए। गिरफ्तारी नहीं होने तक विवाहिता का शव मोर्चरी से उठाने से मना कर दिया। बाद में पुलिस अधिकारियों की समझाइश पर मान गए।


जानकारी के अनुसार मोंगा सिंह (28) पुत्र मन्दरसिंह रामदासिया निवासी दुलमाना पीएस पीलीबंगा ने महिला थाने में रिपोर्ट दी कि उसकी बहन अमनदीप कौर (25) की शादी करीब एक साल पहले गांव नौरंगदेसर निवासी मलकीत सिंह पुत्र गुरजंट सिंह से हुई थी। शादी में हैसियत अनुसार दान-दहेज दिया। लेकिन विवाह के कुछ समय बाद ही ससुराल पक्ष के लोग अमनदीप कौर को कम दहेज लाने की बात को लेकर तंग-परेशान करने लगे। अमनदीप कौर के पति मलकीत सिंह के अलावा उसकी सास, ससुर गुरजंट सिंह व बुआ सास ने उस पर पीहर से और दहेज लाने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। दहेज की मांग पूरी नहीं की तो ससुराल पक्ष के लोगों ने अमनदीप कौर को प्रताडि़त करना शुरू कर दिया।


आरोप है कि बुधवार को उसके रिश्तेदार गुलाब सिंह ने फोन कर बताया कि उसकी बहन अमनदीप कौर ने जहर खा लिया है। इसके बाद उसने बहनोई मलकीत सिंह को फोन किया तथा अमनदीप कौर के बारे में पूछा तो उसने बताया कि वह नहा रही है। लेकिन कुछ देर बाद दोबारा फोन किया तो भी उन्होंने अमनदीप कौर से बात नहीं करवाई। शक होने पर वह अपनी माता व अन्य के साथ गांव नौरंगदेसर अपनी बहन के ससुराल गया तो अमनदीप कौर चारपाई पर बेहोश पड़ी थी। उसके मुंह से झाग निकल रहे थे। उसे अस्पताल लेकर गए तो वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। आरोप है कि दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर अमनदीप कौर को उसके पति मलकीत सिंह, ससुर गुरजंट सिंह, सास व बुआ सास ने जहर देकर मार दिया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Show More
Manoj Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned