scriptपति व पुत्री को आत्महत्या के लिए विवश करने वाले आरोपियों के पिता की हरकत से थी विवाहिता परेशान | The father of the accused, who was forced to commit suicide, was unhap | Patrika News
हनुमानगढ़

पति व पुत्री को आत्महत्या के लिए विवश करने वाले आरोपियों के पिता की हरकत से थी विवाहिता परेशान

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
 

हनुमानगढ़Mar 08, 2019 / 12:14 pm

adrish khan

sadar thane ka prakaran

पति व पुत्री को आत्महत्या के लिए विवश करने वाले आरोपियों के पिता की हरकत से थी विवाहिता परेशान

पति व पुत्री को आत्महत्या के लिए विवश करने वाले आरोपियों के पिता की हरकत से थी विवाहिता परेशान
– पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंपा
हनुमानगढ़. गांव सहजीपुरा में विवाहिता के फांसी लगाकर आत्महत्या करने के मामले में बुधवार रात सदर थाने में मर्ग दर्ज की गई। गिरधारीलाल पुत्र देवीलाल निवासी सहजीपुरा ने पुलिस को बताया कि उसकी भाभी मंजू देवी (38) पत्नी संदीप जाट मानसिक रूप से परेशान थी। करीब दो माह पहले पति व पुत्री ने नहर में कूद कर आत्महत्या कर ली थी। उनको आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में गांव के दो सगे भाइयों सहित तीन जनों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था। आरोपी भाइयों का पिता रामचंद्र धाणक एक पहले उनके घर में घुस गया था। भाभी मंजू देवी पर पति व पुत्री के आत्महत्या मामले में राजीनामा करने का दबाव डाला। इस संबंध में महिला थाने में मामला भी दर्ज कराया गया। आरोपी रामचंद्र पुलिस की गिरफ्त से छूटने के बाद फिर से भाभी को परेशान करने लगा। वह गली के चक्कर लगाता था। इससे परेशान होकर भाभी मंजू देवी ने बुधवार दोपहर को मंजू ने घर के चौबारे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसकी जांच एएसआई हीरालाल को सौंपी गई है।
गौरतलब है कि इस संबंध में सदर थाने में संदीप के पिता देवीलाल ने चार जनवरी 2019 को मामला दर्ज कराया था कि विक्की पुत्र रामचन्द्र निवासी सहजीपुरा उसकी पौत्री कल्पना को फोन कर अश्लील बातें कर बदनाम करने की धमकी देता था। उसके इस कार्य में विक्की का भाई सचिन व एक अन्य युवक भी साथ देता था। तीनों ने उसके पुत्र संदीप को धमकी दी कि तुम्हारे खिलाफ मामला दर्ज करवा देंगे। इसी के चलते उसके पुत्र व पौत्री ने परेशान होकर नहर में कूदकर आत्महत्या कर ली। सदर पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भिजवा दिया। जबकि तीसरा नाबालिग आरोपी बाल सुधार गृह में है। संदीप व उसकी पुत्री कल्पना के जूते व मोबाइल मसीतांवाली हैड के पास दो जनवरी को मिले थे। नहर के नजदीक ही कार भी खड़ी थी। संदीप ने दो जनवरी 2019 को सुबह करीब नौ बजे फोन कर परिजनों से कहा कि वह अपनी पुत्री के साथ नहर में गिर रहा है। दोनों के दस दिन बाद शव नहर से बरामद हुए।
राजीनामे का दबाव
आरोपी युवकों के परिजनों पर पीडि़त पक्ष पर राजीनामे के लिए दबाव डालने व जान से मारने की धमकियां देने के आरोप भी लगे थे। इस संबंध में एडीएम को दिए गए ज्ञापन में बताया गया कि आरोपियों का पिता रामचन्द्र पुत्र भागाराम शराब पीकर संदीप जाट के घर में घुसा। संदीप की पत्नी मंजू पर आत्महत्या दुष्प्रेरण के मामले में राजीनामा करने का दबाव डाला। इस संबंध में मंजू ने महिला थाने में मामला भी दर्ज करवाया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार जेल भिजवा दिया था।

Home / Hanumangarh / पति व पुत्री को आत्महत्या के लिए विवश करने वाले आरोपियों के पिता की हरकत से थी विवाहिता परेशान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो