scriptVideo: पटवारियों ने किया कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन, मांगे पूरी नहीं तो होगा उग्र आंदोलन | The Patwari did the performance on the Collectorate | Patrika News
हनुमानगढ़

Video: पटवारियों ने किया कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन, मांगे पूरी नहीं तो होगा उग्र आंदोलन

संघ अध्यक्ष ने कहा कि 42 दिन से शांतिपूर्ण चल रहे आंदोलन के बावजूद सुनवाई नहीं होना चिंताजनक है

हनुमानगढ़Feb 27, 2018 / 06:45 am

pawan uppal

strike

संघ अध्यक्ष ने कहा कि 42 दिन से शांतिपूर्ण चल रहे आंदोलन के बावजूद सुनवाई नहीं होना चिंताजनक है, इसकी वजह से राजस्थान के समस्त पटवारियों में रोष व्यापत है।

हनुमानगढ़.

राजस्थान पटवार संघ के बैनर तले सोमवार को पटवारियों ने विभिन्न मांगों पर सुनवाई नहीं होने पर एक दिन का सामूहिक अवकाश कर जिला कलक्टर को मुख्यमंत्री नाम का ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में जिलाध्यक्ष अनिल बिश्नोई ने बताया कि २२ जनवरी को जयपुर में राजस्थान राजस्व सेवा परिषद व राज्य सरकार के माध्यम से लिखित समझौता हुआ था, इसमें राजस्थान राजस्व सेवा परिषद की 11 सूत्री मांगों पर शीघ्र निस्तारण करने की सहमति बनी थी, लेकिन राज्य सरकार ने ना तो पालना की और ना ही इस संबंध में आदेश जारी किया।संघ अध्यक्ष ने कहा कि 42 दिन से शांतिपूर्ण चल रहे आंदोलन के बावजूद सुनवाई नहीं होना चिंताजनक है
पासपोर्ट सेवा से जुड़ेंगे 20 करोड़ लोग

इन्होंने मांग रखी कि पटवारी को तकनीकी पद घोषित करते हुए पद की शैक्षणिक योग्यता स्नातक एवं पटवारी पद का वेतन छठे वेतनमान के अनुसार पे- बैण्ड में ग्रेड-पे 3600 निर्धारित किया जाकर सातवें वेतनमान में वेतन निर्धारण लेवल 10 में किया जाए, एसीपी योजना के स्थान पर चयनित वेतमान योजना 9, 18, 27 वर्ष की सेवा पर पदोन्नती पद का वेतमान स्वीकृत करते हुए नायब तहसीलदार के पद को शत प्रतिशत पदोन्नति से भरा जाए। संघ अध्यक्ष ने कहा कि 42 दिन से शांतिपूर्ण चल रहे आंदोलन के बावजूद सुनवाई नहीं होना चिंताजनक है, इसकी वजह से राजस्थान के समस्त पटवारियों में रोष व्यापत है।
समाधान हुआ नहीं, शौचालयों पर लगे ताले

ज्ञापन के माध्यम से चेतावनी दी कि अगर राज्य सरकार अब भी नहीं चेती तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। इस मौके पर रावतसर तहसील अध्यक्ष मनोज कुमार, नोहर अध्यक्ष जयकिशन, टिब्बी अध्यक्ष विष्णु बिश्नोई, हनुमानगढ़ अध्यक्ष सुभाष जांगिड, संगरिया अध्यक्ष सुभाष जांगिड़, पीलीबंगा अध्यक्ष अशोक कुमार, भादरा अध्यक्ष सुरेश कुमार, खूबचंद खत्री, तरसेम सिंह, गुलजार अहमद, चुरू पर्यवेक्षक विकास दायमा, सुरेश स्वामी , बलदेव रिणवा, सुभाष शर्मा, दीपक, राजेंद्र सिंह शेखावत, सुखदेव सिंह, अनिल साहू, विकास शर्मा, विजेंद्र बिश्नोई, वीरेंद्र पारीक आदि मौजूद रहे।

Hindi News/ Hanumangarh / Video: पटवारियों ने किया कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन, मांगे पूरी नहीं तो होगा उग्र आंदोलन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो