scriptदोहरे हत्याकांड के मास्टर माइंड की अब टिब्बी पुलिस करेगी गिरफ्तारी | Tibbi Double Murder Case, Surrender in court, Surrender of master mind | Patrika News
हनुमानगढ़

दोहरे हत्याकांड के मास्टर माइंड की अब टिब्बी पुलिस करेगी गिरफ्तारी

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
हनुमानगढ़. टिब्बी के चक नौ केएसपी में बुजुर्ग दंपती की हत्या के मास्टर माइंड को अब टिब्बी पुलिस पूछताछ के लिए गिरफ्तारी करेगी। उसे प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार करने के लिए टिब्बी पुलिस ने प्रक्रिया शुरू कर दी है। इससे पूर्व आरोपी विनोद कुमार (53) पुत्र रामप्रताप पूनियाने मंगलवार को यहां न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया।

हनुमानगढ़Jul 18, 2019 / 11:34 am

adrish khan

Uncle and aunt killed for land

दोहरे हत्याकांड के मास्टर माइंड की अब टिब्बी पुलिस करेगी गिरफ्तारी

दोहरे हत्याकांड के मास्टर माइंड की अब टिब्बी पुलिस करेगी गिरफ्तारी
– आरोपी ने किया था न्यायालय में समर्पण
– 31 दिसम्बर 2014 को ढाणी में बुजुर्ग दंपती की हत्या का मामला
हनुमानगढ़. टिब्बी के चक नौ केएसपी में बुजुर्ग दंपती की हत्या के मास्टर माइंड को अब टिब्बी पुलिस पूछताछ के लिए गिरफ्तारी करेगी। उसे प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार करने के लिए टिब्बी पुलिस ने प्रक्रिया शुरू कर दी है। इससे पूर्व आरोपी विनोद कुमार (53) पुत्र रामप्रताप पूनियाने मंगलवार को यहां न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया। उसे एडीजे प्रथम हनुमानगढ़ ने न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजने का आदेश दिया। लगभग पांच साल पहले मांगीलाल बिश्नोई व उसकी पत्नी कमला देवी की धारदार हथियारों से हत्या कर दी गई थी। इस मामले का मुख्य आरोपी विनोद कुमार फरार चल रहा था। आरोपी मृतक मांगीलाल बिश्नोई का भतीजा है। पुलिस जांच में खुलासा हुआ कि जमीन विवाद को लेकर विनोद कुमार ने मांगीलाल व कमला की हत्या करवाई थी। दोहरे हत्याकांड का प्रकरण एडीजे प्रथम हनुमानगढ़ में विचाराधीन है। दोहरे हत्याकांड में टिब्बी पुलिस विनोद से पहले नौ आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भिजवा चुकी है। मगर विनोद पांच साल से फरार था।
विशिष्ट लोक अभियोजक मदनलाल पारीक ने बताया कि मामले में अनुसंधान लंबित है। इस कारण पूछताछ के लिए टिब्बी थाना प्रभारी ने आरोपी के रिमांड के लिए न्यायालय में प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया है। इस पर सुनवाई बुधवार को होगी। उन्होंने बताया कि दोहरे हत्याकांड के मुख्य सूत्रधार के पिता रामप्रताप का मंगलवार को निधन होने पर विनोद कुमार की ओर से न्यायालय से अंतरिम जमानत चाही गई। न्यायालय ने थाने से वास्तविक रिपोर्ट मंगवा कर बहस सुनने के बाद जमानत स्वीकार की। इसके बाद विनोद कुमार को जिला कारागृह से पुलिस अभिरक्षा में अंतिम संस्कार करवाकर वापस जेल भेज दिया गया। इस प्रकरण में पुलिस विनोद पूनिया के साथ 11 जनों के खिलाफ जांच कर रही है। इनमें कई आदतन अपराधी हैं।
पहले ढाणी में, फिर भागा
इस मामले में पुलिस की लापरवाही भी सामने आई थी। बुजुर्ग दंपती की हत्या के मामले में मास्टर माइंड मृतक के भतीजे विनोद पूनिया से पुलिस ने हत्याकांड के तुरंत बाद पूछताछ नहीं की। मृतक दंपती के परिजनों ने जमीन विवाद में हत्या का संदेह विनोद पूनिया पर जताया था। लेकिन पुलिस ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। यहां तक कि घटना के तीन माह तक विनोद पूनिया अपनी ढाणी में ही रहा। लेकिन बाद में पुलिस ने उसके नार्को व पॉली ग्राफिक टेस्ट के लिए अदालत में प्रार्थना पत्र दाखिल किया तो वह फरार हो गया।

क्या था मामला
गौरतलब है कि अज्ञात बदमाशों ने 31 दिसम्बर 2014 को 4 केएसपी के पास स्थित ढाणी में घुसकर मांगीलाल बिश्नोई (70) व उनकी पत्नी कमला की धारदार हथियारों से हत्या कर दी थी। उस समय बुजुर्ग दंपती घर में अकेले थे। हत्या का कारण जमीन विवाद माना गया था। मृतक के पुत्र विष्णुदत्त पूनिया के अनुसार उनकी 120 बीघा जमीन विनोद पूनिया के नाम थी जो 6 जनवरी के बाद मांगीलाल बिश्नोई के नाम की जानी थी। जमीन को फिर से मांगीलाल बिश्नोई के नाम नहीं किया जा सके, इसके लिए दंपती की हत्या की गई।

Home / Hanumangarh / दोहरे हत्याकांड के मास्टर माइंड की अब टिब्बी पुलिस करेगी गिरफ्तारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो