scriptइंदिरा गांधी नहर में चलेगा चार में दो समूह पानी | Two groups of four will run in Indira Gandhi Canal | Patrika News
हनुमानगढ़

इंदिरा गांधी नहर में चलेगा चार में दो समूह पानी

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
हनुमानगढ़। इंदिरा गांधी नहर में रबी सीजन के दौरान चार में दो समूह में सिंचाई पानी चलाया जाएगा। वर्तमान में जारी चार में दो समूह के रेग्यूलेशन को यथावत रखने पर सोमवार को जल संसाधन विभाग कार्यालय हनुमानगढ़ में आयोजित जल परामर्शदात्री समिति की बैठक में सहमति बनी।
 

हनुमानगढ़Oct 01, 2019 / 10:25 am

Purushottam Jha

इंदिरा गांधी नहर में चलेगा चार में दो समूह पानी

इंदिरा गांधी नहर में चलेगा चार में दो समूह पानी

इंदिरा गांधी नहर में चलेगा चार में दो समूह पानी
– जल परामर्शदात्री समिति की बैठक में इंदिरा गांधी नहर का रेग्यूलेशन निर्धारित
हनुमानगढ़। इंदिरा गांधी नहर में रबी सीजन के दौरान चार में दो समूह में सिंचाई पानी चलाया जाएगा। वर्तमान में जारी चार में दो समूह के रेग्यूलेशन को यथावत रखने पर सोमवार को जल संसाधन विभाग कार्यालय हनुमानगढ़ में आयोजित जल परामर्शदात्री समिति की बैठक में सहमति बनी। उत्तर संभाग कार्यालय के मुख्य अभियंता विनोद कुमार मित्तल की अध्यक्षता में हुई बैठक में पीलीबंगा विधायक धर्मंेद्र मोची, संगरिया विधायक गुरदीप सिंह शाहपीनी व खाजूवाला विधायक गोविन्द मेघवाल के अलावा विभाग के एक्सईएन रेग्लूेशन दीवाकर पांडे मौजूद रहे। वहीं हनुमानगढ़ विधायक विनोद चौधरी ने चार में दो समूह में पानी चलाए जाने के रेग्यूलेशन पर फोन पर सहमति प्रदान की। मुख्य अभियंता मित्तल से फोन पर बात करने के दौरान विधायक विनोद कुमार ने किसानों की मांग अनुसार पानी चलाए जाने की बात मुख्य अभियंता को कही। हालांकि बैठक के दौरान विधायक इंदिरा गांधी नहर को चार में दो समूह में चलाए जाने का रेग्यूलेशन फरवरी 2020 तक जारी रखने के पक्ष में थे लेकिन मुख्य अभियंता ने कहा कि बांधों के जलस्तर के आधार पर आगामी रेग्यूलेशन निर्धारित हो पाएगा। इसके लिए उन्होंने जनवरी 2020 में समीक्षा बैठकर बुलाकर आगे का रेग्यूलेशन निर्धारित करने की बात कही। मुख्य अभियंता विनोद मित्तल ने बताया कि इंदिरा गांधी नहर में 10500 क्यूसेक पानी वर्तमान में चल रहा है। इतना पानी 12 दिसम्बर तक चलेगा। ऐसे में संभावित है कि 12 दिसम्बर के बाद इंदिरा गांधी नहर को तीन में एक समूह में चलाया जा सकता है।

Home / Hanumangarh / इंदिरा गांधी नहर में चलेगा चार में दो समूह पानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो