scriptVideo: हनुमानगढ़ के युवाओ ने किया कमाल, विवाह शादियों के बचे खाने से भर रहे गरीबों का पेट | Video: hanumangarh social work for poor people | Patrika News
हनुमानगढ़

Video: हनुमानगढ़ के युवाओ ने किया कमाल, विवाह शादियों के बचे खाने से भर रहे गरीबों का पेट

विवाह शादियों के बचे खाने से भर रहे गरीबों का पेट कई युवाओं ने अपने स्तर पर चलाया अभियान

हनुमानगढ़Feb 20, 2018 / 04:21 pm

सोनाक्षी जैन

hanumangarh social work for poor people

hanumangarh social work for poor people

हनुमानगढ़. हमारे यहां कोई गरीब भूखा नहीं सोय, इसके लिए कई युवाओं ने इस नेक कार्य को करने का बेड़ा उठाया है। युवा विवाह स्थलों में जाकर बचा हुआ खान इक्ट्ठा करते हैं और उसे गरीबों में बांट रहे हैं। इस अभियान में प्रथम स्तर पर चार से पांच युवा ही जुड़े थे। धीरे-धीरे इनका कारवां बढ़ता जा रहा है। यह युवा भाजयुमो जंक्शन के कार्यकर्ता हैं। करीब छह माह पहले शहर के मैरिज पैलेस, धर्मशाला व सामुदायिक केन्द्रों में जाकर बच्चा हुआ खाना नहीं फैकने व देने का आग्रह करते थे।
Gallery: तकदीर ने खेली ऐसी खून की होली कि शमशान में लग गया मेला

इस दौरान कुछ लोगों ने दे भी दिया तो कईयों ने इंकार कर दिया। लेकिन अब शहर के कई विवाह स्थल संचालक इनको खुद ही बचा हुआ खाना ले जाने की सूचना दे देते हैं। इसी के चलते रविवार को भाजयुमो कार्यकर्ता ने जंक्शन की झुग्गी झोपड़ी में जाकर गरीबों को खाना वितरित किया। इनकी माने तो छह माह पहले एक विवाह स्थल पर बचा हुआ खाना नालियों में बहता हुआ दिखा। इसको देख खाने को गरीबों तक पहुंचाने की ठाणी।
Video: मामी से साथ भांजे के अवैध संबंध, अचानक से मिले दोनों के शव

नागरिकों को इसकी सूचना देने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया और वर्तमान में कैंटरिंग, मैरिज पैलेस व धर्मशाला संचालक खुद फोन कर बचा हुआ खाना ले जाने की सूचना दे रहे हैं। इस मौके पर नगर मण्डल अध्यक्ष सागर शर्मा, विकास शर्मा, पवन गोयल, जसविन्द्र बराड़, नवीन गौरी, प्रिंस शर्मा, विनोद चौहान, मयूर सिंह आदि मौजूद रहे। नंबर करेंगे वितरित आने वाले दिनों में इनकी ओर से किए जा रहे कार्यों को दिखाने के लिए शहर की सभी धर्मशाला, मैरिज पैलेस व अन्य विवाह स्थलों पर जाकर चलाए जा रहे अभियान की जानकारी देंगे ताकि ज्यादा से ज्यादा गरीबों को भोजन वितरित किया जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो