scriptपहले चरण में मतदान 17 को, तैयारियों का लिया जायजा | Voting in first phase on 17, preparations taken | Patrika News
हनुमानगढ़

पहले चरण में मतदान 17 को, तैयारियों का लिया जायजा

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
हनुमानगढ़. पंचायत चुनाव 2020 की तैयारियों को अंतिम रूप देने में अधिकारी जुटे हुए हैं। पहले चरण में नोहर व भादरा में १७ जनवरी को मतदान होंगे। इसके तहत १६ जनवरी को मतदान दलों को रवानगी दी जाएगी।
 

हनुमानगढ़Jan 15, 2020 / 12:12 pm

Purushottam Jha

पहले चरण में मतदान 17 को, तैयारियों का लिया जायजा

पहले चरण में मतदान 17 को, तैयारियों का लिया जायजा

पहले चरण में मतदान 17 को, तैयारियों का लिया जायजा
-जिला स्तरीय अधिकारियों ने जांची ईवीएम सहित अन्य मतदान संबंधी व्यवस्थाएं
……..फोटो…….
हनुमानगढ़. पंचायत चुनाव 2020 की तैयारियों को अंतिम रूप देने में अधिकारी जुटे हुए हैं। पहले चरण में नोहर व भादरा में १७ जनवरी को मतदान होंगे। इसके तहत १६ जनवरी को मतदान दलों को रवानगी दी जाएगी। इसे लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी जाकिर हुसैन और पुलिस अधीक्षक राशि डोगरा ने मंगलवार को राजकीय पोलिटेक्निक कॉलेज में चुनाव को लेकर सामान्य व्यवस्थाओं ईवीएम वितरण, मतपेटी वितरण, मतदान सामग्री बैग, वाहनों की व्यवस्था, कार्मिक प्रशिक्षण के लिए टेंट इत्यादि व्यवस्था का निरीक्षण किया। दोनों अधिकारियों ने संबंधित अधिकारियों को सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद रखने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान दोनों अधिकारियों के साथ उपजिला निर्वाचन अधिकारी अशोक असीजा, राजस्व अपील अधिकारी आशाराम डूडी, एएसपी जस्साराम बोस, डीवाईएसपी अंतरसिंह श्योराण, पीआरओ सुरेश बिश्नोई, नगर परिषद आयुक्त शैलेंद्र गोदारा, जिला परिवहन अधिकारी जगदीश अमरावत, जिला उद्योग केन्द्र में जीएम आकाशदीप, एसई पीडब्ल्यूडी गुरनाम सिंह, सहायक अभियंता कुलदीप सिंह, चुनाव शाखा प्रभारी हंसराज वर्मा, स्टोर इंचार्ज बलवंत समेत अन्य उपस्थित थे। उप जिला निर्वाचन अधिकारी अशोक असीजा ने बताया कि मतदान के तीनों चरणों के लिए मतदान दल कार्मिकों की रवानगी और सामग्री संग्रहण-वितरण का कार्य पोलिटेक्निक कॉलेज परिसर से ही किया जाएगा। प्रथम चरण में नोहर की कुल 47 और भादरा की कुल 49 ग्राम पंचायतों समेत कुल 96 ग्राम पंचायतों में सरपंच और पंच के चुनाव के लिए मतदान दल रवानगी 16 जनवरी को द्वितीय प्रशिक्षण के बाद रवानगी राजकीय पोलिटेक्निक कॉलेज परिसर से ही की जाएगी। साढ़े नौ बजे कार्मिकों को बुलाया गया है। इन्हें द्वितीय प्रशिक्षण के बाद करीब 12 बजे कुल 87 बसों में रवानगी दी जाएगी। एक बस में चार से पांच मतदान पार्टियां रवाना होंगी। नोहर और भादरा की कुल 96 ग्राम पंचायतों के लिए कुल 96 ही रिटर्निंग अधिकारी लगाए गए हैं। इसके अलावा एक मतदान दल में कुल पांच कार्मिक होंगे। इस प्रकार कुल 2146 कार्मिक नोहर और भादरा में चुनाव संपन्न करवाएंगे। नोहर-भादरा के कुल 410 मतदान केन्द्रों पर पंच व सरपंच पद के लिए चुनाव होंगे। नोहर में कुल 206 और भादरा में कुल 204 मतदान केन्द्रों समेत कुल 410 मतदान केन्द्रो ं पर चुनाव होंगे। इसमें नोहर के कुल 559 वार्ड और भादरा के 553 वार्ड समेत कुल 1112 वार्ड शामिल हैं। इनमें से 671 वार्डों में निर्विरोध पंच चुन लिए गए हैं। नोहर के 342 और भादरा के 329 वार्ड शामिल हैं। बचे हुए वार्डों में चुनाव होगा। नोहर और भादरा के 2-2 वार्ड खाली हैं। वहां किसी का पर्चा खारिज हो गया या किसी ने भरा ही नहीं। वहीं भादरा के एक वार्ड में पंच उम्मीदवार की मृत्यु होने के कारण वहां चुनाव स्थगित किया गया है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि चुनाव का समय सुबह 8 से शाम 5 बजे तक रहेगा। मतदान समाप्ति के तुंरत बाद आरओ के निर्देशन में मतगणना उसी भवन में शुरू हो जाएगी। एक ही मतदान केन्द्र के अंदर ईवीएम से सरपंच का चुनाव और मतपेटी से पंचों का चुनाव होगा।

Home / Hanumangarh / पहले चरण में मतदान 17 को, तैयारियों का लिया जायजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो