scriptमांगों पर सुनवाई नहीं होने पर 25 से पेट्रोल पंप को बंद करने की दी चेतावनी | Warned to close petrol pump from 25 if demands are not heard | Patrika News
हनुमानगढ़

मांगों पर सुनवाई नहीं होने पर 25 से पेट्रोल पंप को बंद करने की दी चेतावनी

मांगों पर सुनवाई नहीं होने पर 25 से पेट्रोल पंप को बंद करने की दी चेतावनी- जिला प्रशासन को सौंपा ज्ञापनहनुमानगढ़. पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने 25 अक्टूबर से हड़ताल पर जाने का निर्णय लेते हुए मुख्य सचिव के नाम का ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा।

हनुमानगढ़Oct 20, 2021 / 10:14 pm

adrish khan

मांगों पर सुनवाई नहीं होने पर 25 से पेट्रोल पंप को बंद करने की दी चेतावनी

मांगों पर सुनवाई नहीं होने पर 25 से पेट्रोल पंप को बंद करने की दी चेतावनी

मांगों पर सुनवाई नहीं होने पर 25 से पेट्रोल पंप को बंद करने की दी चेतावनी
– जिला प्रशासन को सौंपा ज्ञापन
हनुमानगढ़. पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने 25 अक्टूबर से हड़ताल पर जाने का निर्णय लेते हुए मुख्य सचिव के नाम का ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा। सदस्यों ने बताया कि बीकानेर संभाग के चारो जिले के पैट्रोल पम्प सर्वाधिक वेट होने के कारण व बायो डीजल के नाम पर हो रहे अवैध व्यापार को लेकर पंप संचालकों में रोष है। ज्ञापन में बताया कि देश में सबसे अधिक वेट 26 प्रतिशत के साथ 1.75 प्रतिशत रोड़ सेस वसूल किया जाता है जबकि पड़ोसी राज्य पंजाब व हरियाणा में 18 प्रतिशत वेट है। सीमावर्ती राज्य हरियाणा व पंजाब से 12 से 13 रूपये प्रति लीटर डीजल महंगा होने के कारण व राज्य सरकार की मिली भगत से पूरे राज्य में अवैध बायो डीजल के नाम से रोड़ के प्रत्येक होटल व सड़क के किनारे पिकअप से तेल माफिया द्वारा बेस ऑयल खुले आम बेचा जा रहा है । आरोप लगाया कि ट्रांसपोर्टर व किसानों के घरो पर होम डिलीवरी दी जा रही है। पैट्रोल पम्प संचालक बिजली-पानी व सैल्स मैन का वेतन भी निकाल नहीं पा रहे है।
ज्ञापन के माध्यम से राज्य में वेट पड़ौसी राज्य पंजाब व हरियाणा के बराबर करने, 1.75 प्रतिशत रोड़ सेस बन्द करने, राज्य में बायो डीजल के नाम से तेल माफिया द्वारा बेचे जा रहे बायो डीजल बेस ऑयल की बिक्री पर रोक लगाने की मांग की। पेट्रोल पंप संचालकों ने चेतावनी दी कि अगर 24 अक्टूबर तक स्वीकृत नहीं की जाती है तो 25 अक्टूबर से जिले के समस्त पैट्रोल पम्प अनिश्चित कालीन के लिये बन्द रहेंगे। इस मौके पर जिलाध्यक्ष पतराम भंाभू, विपुल धमीजा आदि मौजूद रहे।
******************************

Home / Hanumangarh / मांगों पर सुनवाई नहीं होने पर 25 से पेट्रोल पंप को बंद करने की दी चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो